घर के बाहर खेल रहे मासूम पर गिरा जर्जर विद्युत पोल, मौत

बहराइच–भगतिनपुर आदिलपुर गांव में गुरुवार को कुछ बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान जर्जर विद्युत पोल गिर गया। जिसकी चपेट में आकर एक बालक दब गया। 

सिर में चोट अधिक लगने से रक्तस्राव शुरू हो गया। परिवारीजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए। यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हुजूरपुर थाना अंतर्गत भगतिनपुर आदिलपुर गांव में जर्जर विद्युत खंभों से बिजली सप्लाई दी जा रही है। इस बारे में ग्रामीणों ने कई बार आवाज उठाते हुए प्रदर्शन किया। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। जर्जर विद्युत पोल से गुरुवार को दर्दनाक घटना हो गई। गांव निवासी बुधराम (14) पुत्र रामदुलारे अन्य हमजोलियों के साथ खेल रहा था। इसी दौरान जर्जर विद्युत तार टूटकर बुधराम के ऊपर गिर गया। उसका सिर फट गया। रक्तस्राव शुरू हो गया। संयोग से अन्य बच्चे चपेट में नहीं आए। परिवारीजन गंभीर हालत में घायल बुधराम को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर जर्जर विद्युत पोल को लेकर ग्रामीणों ने रोष जताया। 

सूचना के बाद भी कोई विद्युतकर्मी के न पहुंचने पर भी सभी ने नाराजगी जतायी। इस मामले में एक्सईएन मुकेश बाबू से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटना की सूचना नहीं मिली है। जानकारी कर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment