शिखर हत्याकांडः नूतन ठाकुर ने STF पर लगाए सनसनीखेज आरोप, जाँच की मांग

बाराबंकी — डीजी ओपी सिंह को भेजी शिकायत में नूतन ने कहा है कि उनकी जानकारी के अनुसार हाई कोर्ट के आदेशों पर जब पूर्व एसपी बाराबंकी डॉ सतीश कुमार द्वारा

शिखर श्रीवास्तव हत्याकांड में अभियुक्त पूर्व विधायक डॉ विजय कुमार एवं उनकी पत्नी मृदुला आनंद की गिरफ़्तारी के प्रयास किये थे तो उन पर तथा विवेचक मनोज कुमार शर्मा तथा शिवाजी सिंह पर एसटीएफ के बड़े अधिकारियों द्वारा ऐसा नहीं करने हेतु अनुचित तथा अवैध दवाब डाला गया था.  

उन्होंने शिकायत में कहा कि बिना किसी भूमिका के एसटीएफ ने इस हत्याकांड में अनुचित हस्तक्षेप किया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मनोज कुमार शर्मा, पूर्व थानाध्यक्ष बद्दोसराय ने 04 फ़रवरी 2019 को समय 10.18 बजे जीडी पर रपट संख्या 13 में लिखा कि 21 जनवरी 2019 को समय 14.48 बजे उनके सीयूजी नंबर 94544-03058 पर डिप्टी एसपी एसटीएफ लखनऊ ऋषिकेश ने अपने सीयूजी नंबर 94544-02241 से फोन कर मृदुला आनंद की गिरफ़्तारी हेतु दी जा रही दबिश पर गहरी नाराजगी जताई.

नूतन ने अपनी शिकायत में कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी कई बार डॉ. सतीश कुमार सहित अन्य अधिकारियों को फोन कर दवाब बनाया तथा 21 फ़रवरी 2019 को मृदुला आनंद की गिरफ़्तारी के बाद डॉ सतीश कुमार को फोन कर देख लेने की सीधी धमकी दी.उन्होंने इन आरोपों की जाँच किसी डीजी स्तर के अधिकारी से करवाए जाने की मांग की है.

(रिपोर्ट-गिरीश कश्यप,बाराबंकी)

Comments (0)
Add Comment