अब राम मंदिर बनाएगा योगी का यह अफसर , ली शपथ

लखनऊ —अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला जहां देश की सबसे बड़ी अदालत में चल रहा है वहीं मंदिर निर्माण को लेकर तमाम पक्ष अपने-अपने वादे और दावे कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब यूपी प्रशासन से जुड़े एक आलाधिकारी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की खुलेआम शपथ ली है। 

राम मंदिर को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला का एक विडियो सामने आया है, जिसमें वह कुछ लोगों के साथ राम मंदिर बनाने का संकल्प लेते दिख रहे हैं। इस विडियो के सामने आने के बाद सियासत गर्मा गई है। माना जा रहा है कि यह विडियो यूपी की राजधानी लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम का है, जिसमें सूर्य कुमार शुक्ला राम भक्तों के साथ जल्द ही राम मंदिर बनाने की शपथ ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में मंच पर मौजूद लोग शपथ लेते हुए वह कह रहे हैं, ‘हम रामभक्त, इस कार्यक्रम के दौरान संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो। जय श्री राम।’ 

मीडिया में यह विडियो सामने आने के बाद विवाद गहरा गया है। संभवत: पहली बार किसी वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने सार्वजनिक रूप से राम मंदिर का संकल्प लिया है। प्रदेश की विपक्षी पार्टी इसे सर्विस रूल बुक का खुला उल्लंघन बता रही है।आपको बता दें कि DGP पद की रेस में भी शामिल रहे सूर्य कुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बतौर डीजी रहते ऐसे राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों में ना सिर्फ हिस्सा बल्कि कार्यक्रम में शरीक होते हुए राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना सर्विस रूल बुक का उल्लंघन है। 

Comments (0)
Add Comment