SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, इस बैंक ने भी सस्ता किया लोन…

दिल्ली– देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मंगलवार को अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ने MCLR आधारित ब्याज दर में 0.35% कटौती करने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: इस नामी मस्जिद मेंं मिले 7 जमाती, रातों-रात राजाजीपुरम इलाका सील

साथ ही, SBI बैंक ने बचत खाता जमा पर भी ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 2.75 प्रतिशत कर दिया है। नई दरें 10 अप्रैल से लागू होंगी। SBI बैंक ने एक बयान में कहा कि एमसीएलआर में कटौती के बाद एक वर्ष की अवधि के ऋण पर ब्याज दर 7.75 प्रतिशत से घटकर 7.40 प्रतिशत वार्षिक हो जाएगी।अधिकांश खुदरा ऋणों के लिए एक वर्ष की अवधि के कर्ज पर दर को पैमाना माना जाता है। भारतीय रिजर्व बैंक ने बीते दिनों रीपो रेट में बड़ी कटौती की थी, जिसके बाद कई सरकारी बैंक अपनी ब्याज दरों में कटौती कर चुके हैं।

एक लाख की ईएमआई पर 24 रुपये की बचत-

SBI बैंक ने कहा कि इससे 30 वर्ष की अवधि वाले आवास ऋण की मासिक किस्त प्रति एक लाख रुपये कर्ज पर 24 रुपये कम हो जाएगी। इसी के साथ बैंक ने बचत खातों की जमा पर ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 2.75 प्रतिशत करने की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें-Hanuman Jayanti: ये है बजरंगबली के 10 विशेष अस्त्र-शस्त्र व वाहन

केनरा बैंक ने भी घटाई ब्याज दरें-

केनरा बैंक ने सोमवार को सिंडिकेट बैंक के लिए सभी अवधि के कर्ज के लिए कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) घटा दी है। नई दरें मंगलवार से प्रभावी होंगी। सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक में हुआ है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने एक साल की अवधि वाले कर्ज के लिए 0.35 प्रतिशत, छह महीने की अवधि वाले कर्ज के लिए 0.30 प्रतिशत, तीन महीने की अवधि के लिए 0.2 प्रतिशत और एक महीने तथा एक दिन के लिए ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है।

SBI
Comments (0)
Add Comment