संबित पात्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ‘WHO का कोविड डेटा और कांग्रेस का बेटा दोनों गलत’

देश में कोरोना से हुए मौत के आंकड़े को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी किया गया है। जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी हो गई है।

देश में कोरोना से हुए मौत के आंकड़े को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी किया गया है। जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी हो गई है। वहीं भाजपा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर कोविड-19 से संबंधित मौतों पर राजनीति करने का आरोप लगाया। भाजपा का कहना है कि WHO का डेटा और कांग्रेस का ‘बेटा’ दोनों ही गलत हैं।

राहुल गांधी ने शेयर की WHO की रिपोर्ट:

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने WHO की रिपोर्ट शेयर करते हुए कहा कि, ‘कोविड महामारी के कारण 47 लाख भारतीय मारे गए, न कि 4।8 लाख। साथ उन्होंने सरकार से इस महामारी में जान गवाने वाले लोगों के परिजनों को 4 लाख का मुआवजा देकर समर्थन करने का आग्रह किया।

संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना:

वहीं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, कोरोना वायरस के कारण भारत में अनुमानित मौतों की गणना करने के लिए WHO की कार्यप्रणाली गलतियों से भरी हुई है। इसके लिए भारत में जन्म और मौत का पंजीकरण करने के लिए एक मजबूत तंत्र बनाया गया है। इसलिए WHO का डेटा और कांग्रेस का बेटा दोनों ही गलत हैं।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेता ने 2014 से बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने की कोशिश की है। आइल अलावा संबित पात्रा ने कहा कि इससे पहले भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भारत के कोविड-19 टोल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

केंद्र ने WHO की रिपोर्ट को किया खारिज:

बता दें कि WHO द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट को केंद्र सरकार ने खारिज कर दिया है। वही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि भारत में 1 जनवरी 2020 से लेकर 31 दिसंबर 2021 के बीच 4।7 मिलियन यानी 47 लाख लोगों की कोरोना महामारी की वजह से जान गई है।

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

actual covid death toll in indiabjpCongresscoronavirus cases by country todayCovid 19 India death tollCovid-19covid-19 cases by countrycovid-19 deaths by countrycovid-19 world ranking listdeath toll covid in indiadeath toll from covid in indiadeath toll worldwideestimated death toll of covid 19 in indiahighest covid deaths by countryindia's death toll from covid 19Omicronrahul gandhiSambit patratotal no of deaths due to covid 19 in worldwhat is the death toll from covid in indiawhowho covid death by countrywho covid death datawho covid death tollWHO Covid death toll datawho covid death toll data indiawho covid death toll worldwidewho covid death totalworldometer coronavirus updateकोरोनाकोरोना अपडेटकोरोना वायरसकोविड-19राहुल गांधीसंबित पात्रा
Comments (0)
Add Comment