SP Candidate List: सपा ने जारी की पहली लिस्ट, डिंपल मैनपुरी तो रविदास मेहरोत्रा लखनऊ से लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. डिंपल यादव को मैनपुरी से तो रविदास महोत्रा को लखनऊ से उम्मीदवार बनाया गया है. लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री लालजी वर्मा को अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वह बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे. पार्टी ने उन्हें कटेहरी विधानसभा सीट से टिकट दिया था. चुनाव जीतकर वह विधायक भी बने. विधायक रहते हुए अब सपा ने उन्हें आधिकारिक तौर पर लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बसपा सरकारों में कैबिनेट मंत्री रहे लालजी टांडा सीट से विधायक भी रह चुके हैं.

यूपी में बड़ा पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला, कानपुर समेत 8 जिलों के DM बदले

इंडिया गठबंधन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी पिछले कुछ समय से काफी सक्रिय नजर आ रही है. कुछ दिन पहले ही पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा था कि उत्तर प्रदेश में ‘इंडिया’ में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. कांग्रेस 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि इसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा था कि सपा को बड़ा दिल दिखाना चाहिए. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस 20 सीटों की मांग कर रही है.

सपा की रणनीति में पीडीए को मिली प्रमुखता

पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) सरकार का नारा बुलंद करने वाली सपा अब बुजुर्गों को भी जोड़ने का अभियान शुरू करने जा रही है. समाजवादियों की रणनीति पीडीए को उनका हक दिलाने की है, लेकिन किसी का भी पक्ष लेने में कोई झिझक नहीं है. यही वजह है कि पार्टी क्षत्रिय, ब्राह्मण, वैश्य और कायस्थ समुदाय के बीच पैठ बढ़ाने की योजना पर भी काम कर रही है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Lok Sabha ElectionLok Sabha Election 2024Samajwadi PartySamajwadi Party Candidates Full ListSamajwadi Party Candidates ListUP Lok Sabha Chunav 2024UP Lok Sabha Election 2024
Comments (0)
Add Comment