साध्वी निरंजन ज्योति ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान

फतेहपुर से सांसद निरंजन अखाड़ा की महामंडलेश्वर एवं केन्द्र सरकार में ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण की तिथि 5 अगस्त देश में राम राज्य के आगमन का प्रारंभ है, उन्होंने कहा कि करोड़ों- करोड़ हिंदुओं के आराध्य भगवान राम की जन्मभूमि में भव्य मंदिर के निर्माण की प्रतीक्षा पूरे विश्व में हिंदू भाइयों को थी।

यह भी पढ़ें-विश्व हिन्दू परिषद ने संगठन मंत्री को सौंपा मिट्टी व जल

उन्होंने कहा कि 492 वर्ष के लम्बे संघर्ष जिसमें राम जन्म भूमि की मुक्ति के लिये लाखों भक्तों के बलिदान से लेकर मंदिर निर्माण तक के संकल्प का प्रतिफल 5 अगस्त को मिलने जा रहा है। साध्वी निरंजन ज्योति अयोध्या से श्रीराम दर्शन और पांच अगस्त की तैयारियों के मद्देनजर अपने प्रवास से वापस लौट रही थी।

राम जन्मभूमि आंदोलन में अपने ओजस्वी प्रवचनों के कारण चर्चित रहीं साध्वी ने कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की समस्त मानव जाति के लिए एक आदर्श समाज की स्थापना का आधार हैं ।संपूर्ण विश्व में प्रेम ,बंधुत्व, पराक्रम और समाज के सभी रूपों में आदर्श प्रस्तुत करते हुए उन मूल्यों को समस्त मानव जाति के लिए अनुकरणीय प्रस्तुत करने वाले भगवान श्री राम करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र हैं ।भारतीय संस्कृति एवं साहित्य वांग्मय में भगवान राम के बिना कोई कल्पना ही व्यर्थ है। महामंडलेश्वर निरंजन ज्योति ने कहा कि मंदिर निर्माण का शिलान्यास उन लोगों के सवालों का सम्पूर्ण जवाब है जो व्यंग मारते रहे हैं कि तारीख नहीं बतायेगें ।वो अब तारीख भी बता दिया है और भव्य मंदिर निर्माण भी होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर भाजपा के लिये राजनीति का नहीं राष्ट्र के सम्मान और समाज की आस्था का मामला रहा है।कहा कि अगस्त महीना क्रान्ति का महीना है, अगस्त क्रान्ति से लेकर पिछले वर्ष 5 अगस्त को ही कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति और अब 5अगस्त को श्री राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ युगांतरकारी घटना सिद्ध है जिसके साथ ही देश में रामराज्य के पुनरागमन का संदेश स्पष्ट है।

ayodhybig statementRam templesadhvi niranjan jyoti
Comments (0)
Add Comment