‘तांडव’ पर मचा बवाल, इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा मामला

वेब सीरीज तांडव को लेकर कोहराम मचा हुआ है. इस बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील गौरव द्विवेदी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र याचिका भेजकर हस्तक्षेप की मांग की है.

उन्होंने चीफ जस्टिस आफ इंडिया को भेजी गई पत्र याचिका में हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने पर रोक लगाने के लिए दखल देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, अब इतने ASP का हुआ ट्रांसफर

वेब सीरीज को लेकर लोगों में काफी गुस्सा

पत्र याचिका में कहा गया है कि पूरे देश में तांडव वेब सीरीज को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और शिकायतें भी दर्ज कराई जा रही हैं. लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह से वेब सीरीज के जरिए हिंदुत्व को टारगेट करके आपत्तिजनक कंटेंट परोसे जा रहे हैं, उससे लोगों में काफी गुस्सा है.

पत्र याचिका में वेब सीरीज तांडव के उस अंश को हटाए जाने की मांग की गई है जिसमें देवी देवताओं का अपमान किया गया है. अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने अमेजॉन प्राइम वीडियो की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित को पक्षकार बनाते हुए, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है.

सुप्रीम कोर्ट से की गई मांग

पत्र याचिका में कहा गया है की वेब सीरीज सेंसर बोर्ड के दायरे में नहीं आती है. इसलिए सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि वह राज्य सरकार को निर्देशित करें की ऐसी वेब सीरीज के प्रोडक्शन की सुपरवाइजरी बॉडी बनाएं और सेंसर बोर्ड को ये अधिकार दिए जाएं कि इनकी कंटेंट को देख सकें.

हजरतगंज में मामला दर्ज…

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु शुक्ला और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो गया है.

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसलाः पुलिस विभाग में सिपाही-दारोगा के पदों पर अब किन्नरों की होगी सीधी नियुक्ति

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

allahabad high court lawyer gaurav dwivedilawyer gaurav dwivedi writes letter to chief justice of indiaPrayagraj newstandav dispute reaches supreme courtweb series tandav controversy
Comments (0)
Add Comment