यूपीः 49,568 सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित

लखनऊ — उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम परिणाम सोमवार कोे जारी कर दिया गया। इनकी प्लाटून कंमाडर, अग्नमिशमन द्वितीय अधिकारी, आरक्षी, आरक्षी पीएसी, आरक्षी एवं समकक्ष, लिपिक संवर्ग औक कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए पदों पर पोस्टिंग होगी। सिपाही के इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27-28 जनवरी 2019 को कराई गई थी।इस भर्ती का विज्ञापन अक्टूबर 2018 में जारी किया गया था।

बता दें कि इससे पहले परीक्षा का परिणाम नवंबर 2019 को जारी किया गया था। लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों में से कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया गया था।

वहीं पुल‍िस भर्ती महानिदेशक राजकुमार व‍िश्‍वकर्मा ने पर‍िणामों की घोषणा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन क‍िया था, ज‍िसमें फाइनल र‍िजल्‍ट का ऐलान कि‍या गया।जबकि ट्रेन‍िंग की प्रक्र‍िया इसी साल अगस्‍त में शुरू होगी। राज्‍य के व‍िभ‍िन्‍न ट्रेन‍िंग केंद्रों पर यह ट्रेन‍िंग छह महीने की होगी।

Comments (0)
Add Comment