रिलायंस जियो कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानिए कौन होगा अगला उत्तराधिकारी

देश के बड़ी कंपनी रिलायंस जियो इंफोटेक लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने आज यानि मंगलवार को निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है।

देश के बड़ी कंपनी रिलायंस जियो इंफोटेक लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने आज यानि मंगलवार को निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। वहीं मार्केट रेगुलेटरी सेबी (SEBI) को दी गई जानकारी में रिलायंस जियो ने बताया कि 27 जून 2022 को बोर्ड की मीटिंग रखी गई थी। इसके अलावा मीटिंग में रिलायंस जियो के बोर्ड ने आकाश अंबानी को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है।

मुकेश अंबानी ने अपने पद से दिया इस्तीफा:

बता दें कि जानकारी के मुताबिक, कंपनी के निदेशक के रूप में मुकेश डी। अंबानी ने 27 जून, 2022 से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दूसरी तरफ पंकज मोहन पवार अब से कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर का पद संभालेंगे। अगले पांच साल तक पंकज मोहन मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर रहेंगे। इसके अलावा कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चैयरमैन के रूप में आकाश एम। अंबानी को Non-Executive Director की नियुक्ति को मंजूरी दी गई है।

मुकेश अंबानी का कंपनी में अहम योगदान:

ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक आकाश अंबानी से पहले उनके पिता मुकेश अंबानी कंपनी के चेयरमैन थे। वहीं अब मुकेश अंबानी का चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसको  बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। लेकिन अभी भी मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे। बता दें कि जियो के 4G इको सिस्टम को खड़ा करने का श्रेय काफी हद तक आकाश अंबानी को जाता है। क्योंकि वैश्विक निवेश को भारत लाने में भी आकाश ने खूब मेहनत की थी। जिसके बाद दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने 2020 में जियो में निवेश किया था।

 

 

पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Business Newsbusiness news in hindihindi newsmukesh ambaniNews in HindiReliance Industriesमुकेश अंबानीरिलायंस इंडस्ट्री
Comments (0)
Add Comment