चुनावी साल में CM गहलोत ने की बड़ी घोषणा, 19 नए जिले बनाने का किया ऐलान , ये रही लिस्ट

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का चुनावी साल में बड़ा ऐलान किया है. राजस्थान में 19 नए जिले बनाने की घोषणा की है. राज्य में पहले से 33 जिले थे. अब राजस्थान में कुल 50 जिले होंगे. यहां में पिछले कई दशक से नए जिले बनाने की मांग की जा रही थी. राजस्थान में तीन नए संभाग यानी डिवीजन बनाने का भी ऐलान किया गया है. इसके साथ ही अब राज्य में 10 डिवीजन होंगे.

ये भी पढ़ेें..Delhi Liquor Case: शराब घोटाले में सिसोदिया की ED रिमांड 5 दिन और बढ़ी

सीएम ने सदन में नए जिले बनाने की घोषणा हुए बताया कि जयपुर उत्तर, जयपुर दक्षिण, जोधपुर पूर्व, जोधपुर पश्चिम, कोटपुतली, बहरोड़, डीडवाना, दूदू, सांचौर, डीग, शाहपुरा, केकड़ी, सलूंबर, अनूपगढ़, ब्यावर, बालोतरा, गंगापुर सिटी, फलौदी, खैरथल, नीमकथाना, ब्यावर नए जिले होंगे. वहीं, बांसवाड़ा, सीकर और पाली नए संभाग बनेंगे.

राजस्थान में पिछले दो दशक से नए जिले बनाने की मांग हो रही थी. हर राजनीतिक दल के नेता और विधायक नए जिलों की मांग कर रहे थे. गहलोत ने तकरीबन उन सभी इलाकों को जिलों बनाने के ऐलान कर दिया जिनकी मांग हो रही थी. राजस्थान में जिलों की मांग बड़ी राजनीतिक मांग है.

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

19 नए जिलों का ऐलानannouncement of 19 new districtsAshok GahlotAshok GehlotCM of RajasthanJaipur newsrajasthan newsआशोक गहलोतराजस्थान के सीएम
Comments (0)
Add Comment