… जब सड़क पर होने लगी नोटों की बारिश

कोलकाता–अक्सर लोग आसमान से रुपयों की बारिश होने के सपने देखते हैं लेकिन राजधानी कोलकाता में बुधवार को कई लोगों का यह सपना साकार हो गया।

श्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ाबाजार के वेंटिकन स्ट्रीट में बुधवार को दोपहर के समय सड़क किनारे से गुजरने वाले लोगों के शरीर पर अचानक ऊपर से रुपये गिरने लगे। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की एक छापेमारी के दौरान एक इमारत की खिड़की से सड़क पर नोट फेंके गए। इस दौरान अचानक आसमान से बरसते नोटों को लूटने के लिए लोगों के बीच होड़ दिखी। हालांकि नोटों को फेंके जाने के कारणों का पता तो नहीं लग सका, लेकिन स्थानीय लोगों ने यह बताया कि जब नोट खिड़की से फेंके गए उस वक्त इस इमारत में आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी के लिए गए थे।

भारी भीड़ और रुपये गिरने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। तब पता चला कि उस इमारत में कई निजी कंपनियों का दफ्तर है जहां दोपहर के समय आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। पकड़े जाने के डर से बिल्डिंग की छठी मंजिल पर मौजूद शौचालय की खिड़की से लोग रुपये फेंक रहे थे। उसी को लूटकर राहगीर मालामाल हो गए हैं।

rain of notes
Comments (0)
Add Comment