हिमाचल/गुजरात विधानसभा चुनावः हार के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया

नई दिल्ली —  गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिल गया है औऱ इसी का साथ वो 22 साल के सिलसिले को बढ़ाते हए फिर सत्ता में वापसी कर रही है. राज्य में कांग्रेस से शुरुआती रुझान में बीजेपी को कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिरकार बीजेपी बढ़त बनाने में सफर रही है.

100 के साथ बीजेपी राज्य में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है तो वहीं कांग्रेस 80 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.वहीं दोनों राज्यों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. राहुल गांधी ने कहा है कि ”दोनों राज्यों में आए नतीजों से मैं  निराश नहीं हूं. हमें निराश नहीं होना चाहिए। बता दें हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी जीत गई है और कांग्रेस के हाथ से ये राज्य भी चला गया है.

लेकिन प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ” राजनीति में हार जीत होती रहती है लेकिन काग्रेस ने गुजरात में काबीलेतारीफ प्रदर्शन किया है. राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस बढ़ेगी और विरोधियों को टक्कर देगी.”

उधर कांग्रेस के बड़े नेता शशि थरूर ने संसद के बाहर कहा, “क्या हुआ जो हमें मंजिल नहीं मिल सकी, हमारी यात्रा बेहतर रही और अंतिम गणना इससे बेहतर हो सकती है.” उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोगों के साथ जमीनी तौर पर जुड़े. हालांकि थरूर से जब पार्टी के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के कारणों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

Comments (0)
Add Comment