अपर मुख्य सचिव को सौपे गए डिफेंस एक्सपो 2020 पर आधारित डाक टिकट

लखनऊ–भारत सरकार द्वारा फरवरी माह में लखनऊ में आयोजित डिफेंस एक्सपो 2020 पर आधारित डाक टिकट श्री आलोक ओझा सीनियर सुपरिटेन्डेन्ट आॅफ पोस्ट्स, डाक विभाग लखनऊ द्वारा उ0प्र0 सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह एवं यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अवनीश कुमार अवस्थी जी को सौंपे गए।

यह भी पढ़ें-तूफान के दौरान तैनात NDRF के 50 कर्मी हुए कोरोना का शिकार

इस अवसर पर यूपीडा के वित्त नियंत्रक श्री विश्वजीत राय और मीडिया सलाहकार श्री दुर्गेश उपाध्याय भी मौजूद रहे। इस अवसर पर श्री ओझा ने यूपीडा के अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए बताया कि इस डाक टिकट का प्रयोग किसी भी डाक में किया जा सकता है। इस डाक टिकट में उ0प्र0 डिफेंस काॅरिडोर का चित्र भी अंकित है।

इस डाक टिकट का विमोचन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा डिफेंस सेक्टर में निवेश को बढ़ाने के लिए फरवरी 2020 में लखनऊ में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 11वें डिफेंस एक्सपो कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान किया गया था। इस अवसर पर उ0प्र0 की राज्यपाल श्री मती आनन्दीबेन पटेल, उ0प्र0 के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री भारत सरकार श्री राजनाथ सिंह, माननीय औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना एवं चीफ पोस्टमास्टर जनरल श्री कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा भी उपस्थित थे। यह डाक टिकट डिफेंस एक्सपो 2020 के सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए है।

defence expo 2020tecketडाक विभागयूपीडा के अधिकारियोंसीनियर सुपरिटेन्डेन्ट आॅफ पोस्ट्स
Comments (0)
Add Comment