औरैया हादसे पर शुरू हुई राजनीति, अखिलेश ने बताया ‘हत्या’ तो मायावती ने कही बड़ी बात..

शिवपाल यादव ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और हृदय विदारक बताया है...

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुई भीषण सड़क हादसे ( accident) में सभी को झंझकोर कर रख दिया। इस दर्दनाक हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 35 से ज्यादा मजदूर घायल हैं।

हालांकि सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो SCO को निलंबित कर दिया है। उन्होंने इस मामले में कानपुर पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी है। इसके अलावा मृतक परिवारो को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें..औरैया 24 मजदूरों की मौतः हादसे के बाद ऐसा था भयावह दृश्य

वहीं इस दर्दनाक हादसे के बाद अब राजनीति शुरु हो गई है। इस हादसे को जहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हत्या बताया तो वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जबकि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संरक्षक शिवपाल यादव ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और हृदय विदारक बताया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी दुख प्रकट किया है। वहीं प्रियंका गांधी ने इस हादसे पर सावल खड़े कर दिए है।

मृतक परिवार को मुआवजा देंगे अखिलेश…

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ”उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख, घायलों के लिए दुआएं। सब कुछ जानकर…सब कुछ देखकर भी…मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं”

इसके अलवा अखिलेश यादव ने हादसे (accident) मारे गए मृतक के परिवार वालो को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

मायावती की कार्रवाई की मांग..

मायावती ने भी दुख जताया है और इसकी जिम्मेदारी सरकार पर डाली है। उन्होंने कहा कि मजबूरी में मजदूर जा रहे हैं। मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने में केंद्र और राज्य सरकार पूरी तरह से फेस साबित हुई हैं।
उन्होंने कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करती हूं जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया।

ये भी पढ़ें..यूपी मेट्रो ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम…

Auraiya accidentमायावती- अखिलेशमायावती- अखिलेश ने योगीसीएम योगी
Comments (0)
Add Comment