लालू के सिग्नेचर पर बिहार में सियासी बवाल !

राजद नेता भोला यादव द्वारा लालू का साइन लेकर पटना लौटने के बाद से ही बिहार का सियासी तापमान बेहद गर्म है

बिहार में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है. इस बीच बड़ी खबर आ रहा है कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सिंबल पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सिग्नेचर कर दिया है.

150 ‘सिंबल लेटर’ यानी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न पर लडऩे का अधिकार पत्र पर हस्ताक्षर के साथ ही यह तय हो गया है कि राजद पहले चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा अब कभी भी कर सकता है.

ये भी पढ़ें..हाथरसः पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की में जमीन पर गिरे राहुल गांधी, गिरफ्तार

वहीं राजद नेता भोला यादव द्वारा लालू का साइन लेकर पटना लौटने के बाद से ही बिहार का सियासी तापमान बेहद गर्म है. भाजपा और जनता दल यूनाइटेड (भापजा-JDU) ने इस मसले को लेकर आरजेडी पर निशाना साधा है. BJP MLC सम्राट चौधरी ने कहा है कि राजद अपनी ही पार्टी के संविधान का मखौल उड़ा रही है. पार्टी के संविधान में है कि कोई सजायाफ्ता व्यक्ति पार्टी के सक्रिय सदस्य या किसी पद पर नहीं रह सकता, फिर पार्टी के सिंबल पर लालू यादव का साइन क्योंं करवाया गया.?

राजद इस बार भी जीरो पर सिमट जाएगाः संजय सिंह

इधर JDU नेता संजय सिंह का कहना है कि यह देश के लोकतंत्र के लिए काला धब्बा है कि एक सजायाफ्ता व्यक्ति पार्टी के सिंबल पर हस्ताक्षर कर रहा है. लोग देख रहे हैं और RJD का हश्र लोकसभा चुनाव वाला ही होगा. राजद इस बार भी जीरो पर सिमट जाएगा.

वहीं, चार दिन पहले तक आरजेडी के साथ चलने वाली पार्टी RLSP के प्रवक्ता धीरज सिंह कुशवाहा भी लालू यादव के बहाने आरजेडी पर हमला बोलने से गुरेज़ नहीं कर रहे. धीरज सिंह ने कहा कि एक सज़ायाफ्ता व्यक्ति पार्टी के सिंबल पर कैसे साइन कर सकता है.

इस बात का उल्लेख आरजेडी के ही संविधान में है कि कोई सजयाफ्ता व्यक्ति पार्टी का सक्रिय सदस्य नही रह सकता तो फिर लालू यादव पार्टी के टिकट पर कैसे साइन किया है? या तो आरजेडी अपना संविधान को बदले या फिर सिंग्नेचर अथॉरिटी.

ये भी पढ़ें..SHO की घिनौनी करतूत, महिला कांस्टेबल के साथ करता हैं गंदी हरकतें, सुनिए पीड़िता की दर्द भरी दास्तां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Bihar Asembly ElectionBihar Assembly ElectionBihar Assembly Election 2020 Voting and Result DatesBihar Assembly Electionsbihar chunavBihar electionBihar Election 2020bihar election commissionBihar Election Datebihar election newsbihar jdubihar rjdbjpCongressgrand allianceJDUlalu prasad yadavmahagathbandhanrjd
Comments (0)
Add Comment