ट्रक में बनी पानी की टंकी में मिली प्रतिबंधित थाईलैंड की ये जहरीली मछली, मचा हड़कंप

तस्करी करते तीन शातिर अरोपियो को गिरफ्तार किया गया है.

एटा–एटा पुलिस को चेकिंग के दौरान ट्रक में छुपाकर प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली की तस्करी करते तीन शातिर अरोपियो को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मत्स्य टीम को बुलाकर जाँच कराई गई तो जाँच टीम ने उसे संक्रमित और प्रतिबंधित बताते हुए खाने वाले लोगों की शेहद को खराब करने वाली मछली बताया है।

ये पूरा मामला थाना मलावन क्षेत्र का है, जहाँ थाना मलावन पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन शातिर मछली तस्करों को करीब 14 कुन्तल प्रतिबंधित”थाई मांगुर”मत्सय नस्ल के बीज सहित गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हाशिल की है। वही आपको बता दें कि मलावन पुलिस को मुखबिर की सूचना पर तीन शातिर तस्करों को जीटी रोड कस्बा मलावन से ट्रक में छुपाकर तस्करी को ले जाई जा रही प्रतिबंधित मत्सय बीज (थाई मांगुर) सहित 3 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है, वही जब इन आरोपियो से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ करने पर जाने पर बताया गया कि ये मत्सय बीज वे पश्चिम बंगाल से खरखौदा हरियाणा ले जा रहे थे।

उक्त प्रकरण से मत्सय विभाग एटा को सूचित कर मौके पर बुलाया गया। मत्सय विभाग टीम ने मौके पर ट्रक भरी मछलियों को चैक किया गया तो पाया कि ट्रक की बाॅडी को होदीनुमा बनाया गया हैं, जिसे प्लास्टिक की पन्नी से इस प्रकार ढका गया है कि उसमें पानी का रिसाव न हो पाये, जिसमें प्रतिबन्धित थाई मांगुर मत्सय बीज प्रचुर मात्रा में है। गिरफ्तार मछली तस्करों के विरुद्ध थाना मलावन पर धारा 270 भादंवि पंजीकृत कर जाँच शुरु कर दी है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

poisonous fish from Thailand
Comments (0)
Add Comment