पीएम मोदी ने 1 हजार करोड़ की योजनाओं को दिखाई हरी झंडी (2)

न्यूज डेस्क — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश दमन पहुंचे और यहां करीब एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया. शनिवार दोपहर को पीएम मोदी गुजरात के सूरत से दमन पहुंचे हैं.

यहां पीएम मोदी ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गैस पाइप लाइन, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन के साथ नगरपालिका बाजार की आधारशिला रखी. इसके बाद दमन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे पहले दमन के इतिहास में न तो इतना बड़ा जनसैलाब कभी आया होगा और न ही विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये की योजनाएं लागू की गई होंगी. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान का कोई राज्य नहीं होगा, जहां का परिवार यहा न रहता हो. हर किसी ने दमन को अपना घर बना लिया है. आज दमन लघु भारत बन गया है.   

उन्होंने कहा कि आज दमन-दीव को हवाई मार्ग से जोड़ दिया गया है, जो लोग सौराष्ट्र जाना चाहते हैं, वो दक्षिण के दमन आएंगे. अब दीव को भी अहमदाबाद से जोड़ दिया गया है. इससे यह विकास की धारा से जुड़ गया है. पीएम ने कहा कि दमन खुले में शौच से मुक्त हो गया है. यह मातृ सम्मान की दिशा में बड़ी उपलब्धि है.  

PM मोदी ने कहा कि मैं दमन और दीव को ओडीएफ बनाने के लिए प्रशासन और आम नागरिकों को हृदय से बधाई देता हूं. महिलाओं को ई-रिक्शा बांटने के बाद उन्होंने कहा कि दमन में ग्रीन मूवमेंट चल रहा है. अब यहां बहन-बेटियां ई-रिक्शा चलाती नजर आएंगी, जो हमारे लिए सम्मान की बात होगी. उन्होंने कहा कि यह इलाका बेहद शांतिप्रिय इलाका है. यहां दंगा नहीं होते हैं.  

  

Comments (0)
Add Comment