चटपटे स्नैक्स के साथ प्लास्टिक का खिलौना भी निगल गया 3 साल का मासूम, मौत

घटना के बाद खाद्य विभाग ने कारखाने में छापा मारकर की बड़ी कार्यवाई

न्यूज डेस्क — मध्‍य प्रदेश के नीमच में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आने से हड़कंप मच गया। यहां चटपटे स्नैक्स के पाउच से निकलने वाले प्लास्टिक के खिलौने को स्नैक्स के साथ निगल जाने से 3 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गई। इस घटना को लेकर परिजनों में खासा आक्रोश है और परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत भी की है।जिसके बाद हरकत में आई खाद्य विभाग ने ताबड़तोड़ शहर से चटपटे स्नैक्स के हजारों पाउच जब्त करने के बाद उन्हें जलाकर नष्ट कर दिया।

बता दें कि ये मामला नीमच जिले के केनपुरिया गांव का है जहां तीन साल के रोहित बंजारा ने अपने ही गांव में आए फेरीवाले से बच्चों के खाद्य पदार्थ खरीदे। जबकि वह स्‍नैक्‍स के प्लास्टिक की सीटी को भी निगल गया, जो उसके गले में अटक गई। ऐसे में जब रोहित को दिक्कत हुई तो परिजन उसे तत्काल नीमच के निजी नर्सिंग होम लाए जहां डॉक्टर ने सीटी निकालने की खूब कोशिश की लेकिन वह बाहर नहीं आयी और बच्‍चे ने दम तोड़ दिया।

इस मामले में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के जिला अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया कि इस संबंध में मिली एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने शहर के बंगाली कॉलोनी इलाके में एक कारखाने में छापा मारकर चटपटे स्नैक्स के 1,800 पाउच बरामद किए और उन्हें विधि अनुसार मैदान में जलाकर नष्ट कर दिया। बच्चों को आकर्षित करने के लिए इन पाउचों में प्लास्टिक के खिलौने डाले गए थे।

मिश्रा ने बताया कि इसके साथ ही ब्रांडेड कंपनियों के चटपटे स्नैक्स के लगभग 5,000 पाउच जब्त कर, उनके नमूने लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में प्रदेश के औषधि प्रशासन विभाग को सूचना दी गई है। विभाग ने इस मामले में प्रदेश स्तर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

3-year-old innocentmpPlastic toysnacks
Comments (0)
Add Comment