भूत-प्रेत के विवाद में ओझा पति -पत्नी को जमकर पीटा, एक की मौत 

सोनभद्र —  आदिवासी बाहुल्य और अशिक्षा के कारण यहां के लोग किसी बीमारी को लेकर अंधविश्वास पर ज्यादा भरोसा करते है। जिसके कारण जिले के पहाड़ी इलाको से भूतप्रेत व ओझायो -सोखाई को लेकर मारपीट या हत्या की घटनाएं अक्सर सुनाई देती है।

मंगलवार को भूतप्रेत को लेकर घोरावल  थाना क्षेत्र के दुलहथा गांव में विवाद व मारपीट हो गयी । जिसमे पति की इलाज के दौरान मौत हो गयी वहीं मृतक की पत्नी गंभीर रूप से घायल है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह दुलहथा गांव निवासी एक व्यक्ति कि  बेटी  की अचानक तबियत खराब हो गयी जिस पर  कथित रूप से भूत सवार हो गया। जब परिजनों ने बेटी पर सवार भूत  से पूछा तो उसने बताया कि गांव के ही ओझा रामसेवक पुत्र बग्गड़ ने उसके ऊपर भूत किया है। इतना सुनते ही व्यक्ति ने  कुछ लोगों के साथ  लाठी डंडे से रामसेवक की बुरी तरह पिटाई कर दी।पति रामसेवक को मार खाता देख बचाने गयी पत्नी मंजू को भी मारापीटा जिससे दोनों बुरी तरह से घायल हो गए। 

ग्रामीणों की सूचना  पर पहुची डायल 100 ने घायल पति -पत्नी को 108 नम्बर एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुचाया । अस्पताल पहुचे घायल पति पत्नी को प्राथमिक  इलाज के बाद हालत गंभीर देख चिकित्सको ने रामसेवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।जहाँ इलाज के दौरान रामसेवक की मौत हो गयी। इस घटना के सम्बंध में पीड़ित  मंजू देवी पत्नी रामसेवक की तहरीर पर गांव के  गुलाब व पप्पू  पुत्रगण मुनीब कोल, राजकुमार पुत्र किशुन और राहुल पुत्र नागेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आशीष सिंह ने बताया कि उक्त के सम्बंध में मुकदमा दर्ज कर लिया  गया है और आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Comments (0)
Add Comment