शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर , अब यहां से खरीद सकेंगे शराब

न्यूज डेस्क– कोरोना के कहर के चलते शहरों का लॉकडाउन उसके साथ-साथ शराब की दुकानों का शटर डाउन ये दोहरी मुसीबत लखनऊ वासियों के लिये किसी कहर से कम नहीं है। पर शराब शौकीनों के लिये एक अच्छी खबर केरल से आ रही है जहॉ की सरकार ने फैसला लिया है कि लॉकडाउन के चलते शराब की ऑनलाइन (Online) बिक्री की अनुमति दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें-lockdown: गुरूग्राम में फसे अर्कवंशी समाज के लोगों के लिए सुभासपा उठाया बड़ा कदम

पूरे देश में सबसे अधिक दिक्कत केरल के शराब के शौकीनो को आ रही हैं। उन्होनें सरकार से मांग की है कि शराब की दुकानों को खोला जाय और उसकी बिक्री की अनुमति दी जाय। शायद अवाम की मॉग को देखते हुये ही सरकार ने ऑनलाइन (Online) शराब बिक्री की अनुमति प्रदान कर रही है।

लखनऊ शराब विक्रेता वेलफेयर एसोशियेशन के अध्यक्ष कन्हैया लाल मौर्या ने बताया कि उनको इस बारे में जानकारी नही है कि केरल सरकार (Online) ऑनलाइन शराब की बिक्री की मंजूरी देने जा रही है। लेकिन उन्होने कहा कि उ0प्र0 में लाइसेन्स प्रणाली के चलते शराब की बिक्री केवल दुकानों से ही की जा सकती है। ऑनलाइन (Online) बिक्री यहॉ संभव नहीं है। इसलिये उ0प्र0 के शौकीनो को खुश होने की जरूरत नहीं है।

कन्हैया लाल के अनुसार लॉकडाउन में दुकानें और मॉडल शाप के बन्द होने से जहॉ एक ओर शराब के शौकीनों को मायूसी हो रही है वही सबसे ज्यादा दिक्कते देशी शराब का सेवन करने वाले लेबर क्लास को हो रही है जो देशी शराब का रोज उपयोग करते है। शराब बंदी से राज्य सरकार को भी प्रतिदिन करोड़ों रूपयों के राजस्व की हानि भी हो रही है। साथ ही दुकानों और मॉडल शाप पर काम करने वाले हजारों कामगार,खाने पीने की दुकानों के लोग सभी बेकार हो गये है।

Comments (0)
Add Comment