DM ने मारा छापा, एक निलंबित, 2 को प्रतिकूल प्रविष्टि

एटा– एटा जनपद के तेज तर्रार डीएम ने जिले में आकस्मिक निरीक्षण और छापेमार कार्यवाही से जनपद के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया है। उसी को लेकर आज अलीगंज ब्लॉक के गांव हरसिंहपुर में गंदगी और प्रधान व सेकेट्री की ग्रामीणों की शिकायत पर डीएम ने अचानक निरीक्षण करने के लिए ग्राम पंचायत हरिसिंहपुर में अचानक जा पहुँचे।

डीएम साहब और वहां का सूरते हाल देख डीएम ने सेकेर्टरी और ग्राम प्रधान को फटकार लगाते हुए भारी नाराज दिखे, गाँव मे नालियों और गंदगी के चलते ग्रामीणों की शिकायत पर डीएम ने सफाई कर्मी दिनेश चंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वही ग्राम में समुचित सफाई ब्यबस्था न मिलने व गांव में विकास कार्य, निर्माण कार्य की अनदेखी पर पंचायत सचिव हुकुम सिंह को तत्काल प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए ग्राम प्रधान नेकराम को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है।

ग्राम प्रधान हरीसिंघपुर को चेतावनी दी है कि एक माह के भीतर ग्राम पंचायत में छुटे हुए विकास कार्यों को गति देकर जल्द पूर्ण करा दिए जाएं अन्यथा की स्थिति में प्रधानी को निलंबित करने की बात कही है। सेकेर्टरी और ग्राम प्रधान को एक माह में विकास कार्यो को निपटाकर अभी भी सुधरने का मौका दिया, वही ग्रामीणों से अपने घर के सामने सफाई करने आग्रह करते हुए ग्रामीणों से अपने सामने नालियां व साफ-सफाई कराई। वही हरीसिंघपुर गाँव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना और गाँव के सरकारी स्कूलों का हाल चाल भी लिया नोनिहलो को पढ़ाई और खाने,भोजन मिड डे मील में कोई समस्या ना हो उसको लेकर भी डीएम गंभीर दिखे।

डीएम सुखलाल भारती ने कहा है कि जनपद में निरीक्षण लगातार जारी रहेगें जिससे लोगो मे जाग्रति आएगी और कर्मचारियों पर एक सही काम करने का दबाव भी रहेगा कियोकि कभी भी कोई भी अधिकारी किसी भी कार्यालय और किसी भी ग्राम पंचायतों में पहुँच सकता है और लापरवाही मिलने पर कोई भी दोषी हो उसके खिलाफ तत्काल सख्त कार्यवाही की जाएगी। आपको बता दे लगभग 2 माह पहले हाल ही में आये एटा डीएम सुखलाल भारती ने जनपद में ताबड़तोड़ छापे और आकस्मिक निरिक्षणो को लेकर ब्लॉकों और पालिका और पंचायतों और सरकारी स्कूलों में हड़कम्प मचा हुआ है और 1 माह के भीतर आधा दर्जन से ज्यादा लापरवाह कर्मचारियों पर निलंबन की कार्यवाही भी कर चुके है और अच्छा कार्य करने वाले शिक्षकों और कर्मचरियो को हौशला अफजाई करते हुए उन्हें सम्मान देने ओर पुरुस्कृत करने की बात कहते दिखते है।

इसके चलते जनपद में अफसेंट और लेट जाने वाले अधिकारी और कर्मचारी एटा डीएम सुखलाल भारती के भय से कार्यालय में साफ,सफाई, व समय से डियूटी जाकर अपने कर्तव्यों का समय से पालन करते देखे जा रहे है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

2 adverse entryone suspended
Comments (0)
Add Comment