आज रात से टोल प्लाजा पर नो कैश फास्टैग सेवा होगी लागू

न्यूज डेस्क — देश के सभी नेशनल हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा पर आज रात 12 बजे से फास्टैग सेवा शुरू हो जाएगी. नेशनल हाईवे पर स्थित सभी टोल प्लाजा पर रात 12 बजे से फास्टैग अनिवार्य रूप से लागू किया जाएगा. इसके बाद वाहन स्वामियों को टोल पर टैक्स देने के लिए कैश नहीं देना होगा. उनके फास्टैग अकाउंट से ऑटोमेटिक पैसे कट जाएंगे. इस व्यवस्था के शुरू होने से टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से छुटकारा मिलने का दावा किया जा रहा है.

वहीं प्रबंधन का कहना है कि पिछले 10 दिन से लगातार ट्रायल किया जा रहा है. फास्ट्रैग के लिए तीन लाइन अभी बनाई गई है.एक लाइन को फिलहाल कैश देने वाले वाहन चालकों के लिए रखा गया है.टोल प्लाजा प्रबंधन का कहना है अभी काफी कम लोगों ने फास्टैग लिया है.हालांकि फास्टैग वाली लाइन में जाम की समस्या नहीं आएगी.

बता दें कि पहले यह व्यवस्था 1 दिसंबर से शुरू होनी थी, लेकिन बाद में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने इसे 15 दिन बढ़ाते हुए 15 दिसंबर से लागू करने के लिए कहा है.टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि रात से शुरू होने वाली फास्टैग सेवा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.स्थानीय पुलिस फोर्स का भी सहयोग लिया जा रहा है.सभी लाइनों में व्यवस्था के तहत अतिरिक्त कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है ताकि वाहन चालकों को परेशानी न हो.

Comments (0)
Add Comment