बिहार में सीटों के अलावा नीतीश की एक और मांग से नई मुश्किल में फंसी भाजपा

नई दिल्ली– जनता दल युनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अभी भी तकरार बनी हुई है। दोनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा अभी भी नहीं हो सका है और जदयू ने साफ कर दिया है कि उसे इस बात की अपेक्षा है कि 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा उसे सम्मानजनक सीटे देगी।

इसके साथ ही झारखंड, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी नीतीश कुमार बिहार प्लस को आगे बढ़ाना चाहते हैं लिहाजा वह इस बात की भी उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें यहां भी कुछ सीटें गठबंधन में मिलेगी। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार को अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहिए, हमे बिहार में सम्मानजक सीटें मिलनी चाहिए, साथ ही झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी हमे हमारे बिहार प्लस के विचार के लिए कुछ सीटें मिलनी चाहिए। वहीं जब त्यागी से पूछा गया कि क्या जदयू अपने इस फैसले पर कायम रहेगी कि वह बिहार में भाजपा से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो त्यागी ने कहा कि हम आधी-आधी सीटों पर लड़ेंगे या फिर ज्यादा इसका फैसला शीर्ष स्तर पर लिया जाएगा।

वहीं बिहार की राजनीति में बदलते समीकरण पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस बात का कोई सवाल ही नहीं उठता है कि कांग्रेस नीतीश कुमार का साथ देगी जोकि अपने ही वायदे से पीछे हट गए, पार्टी लालू प्रसाद यादव का साथ देगी, जिनके पास बड़ा जनसमर्थन है। भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर बात उच्च स्तर पर होगी, हमारा गठबंधन पहले की तरह मजबूत है।

Comments (0)
Add Comment