लखनऊ के मुंशीपुलिया चौराहे का बदलेगा नाम

चौराहे का नाम अब रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर रखा जाएगा

लखनऊ — राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित मुंशीपुलिया चौराहे का नाम जल्द बदला जाएगा। चौराहे का नाम अब रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर रखा जाएगा। उसका प्रस्ताव नगर निगम कार्यकारिणी पास कर चुकी है।यहीं नहीं नामकरण के साथ ही वहां पर उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी। हालांकि चौराहे पर प्रतिमा लगाने पर रोक है, इसलिए इस बारे में शासन से अनुमति ली जाएगी।

बता दें कि मुंशीपुलिया चौराहे का नाम रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर किए जाने को लेकर 26 अगस्त 2019 को नगर निगम कार्यकारिणी में प्रस्ताव लाया गया था। प्रस्ताव पास भी हो गया था, मगर उसके बाद वह ठंडे बस्ते में पड़ा रहा। अब चौराहे का नया नामकरण किया जाने की तैयारी शुरू हुई है।

दरअसल इंदिरा नगर वार्ड के पार्षद वीरू ने बताया कि अभी राजाजीपुरम में रानी लक्ष्मी बाई संयुक्त चिकित्सालय है और प्रेस क्लब के सामने से सआदत अली के मकबरा के सामने से जाने वाली रोड रानी लक्ष्मी बाई के नाम से जानी जाती है।

वहीं नगर निगम प्रभारी संसदीय विभाग अशोक सिंह का कहना है मुंशीपुलिया चौराहे का नाम रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर किए जाने का प्रस्ताव नगर निगम कार्यकारिणी पास कर चुकी है। प्रतिमा लगाने पर शासन से अभी रोक है। शासन से अनुमति मिलने के बाद ही प्रतिमा लगाने के संबंध में आगे की कार्रवाई होगी।

Comments (0)
Add Comment