तेलीबाग में चला नगर निगम का बुलडोजर,लोगों ने भेदभाव का लगाया आरोप

नगर निगम के दस्ते ने तेलीबाग रायबरेली रोड से सुभानी खेड़ा चौराहे तक फुटपाथ पर बनी दुकानों को हटाया

लखनऊ — नगर निगम जोन 8 के कर अधीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में नगर निगम के दस्ते ने तेलीबाग रायबरेली रोड से सुभानी खेड़ा चौराहे तक फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बनी दुकानों को हटाया। जिसका दुकानदारों ने विरोध कर हंगामा काटा।लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी से उनकी एक न चली। लोगों का आरोप था कि नगर निगम दस्ता सिर्फ गरीब दुकानदारों के ठेले, गुमटी तोड़कर जब्त कर रहा है जबकि बड़े रेस्टोरेंट और शोरूम के मालिकों से शमन शुल्क लेकर चालान काट कर समान भी नहीं हटवाते हैं।

राजस्व निरीक्षक राजेश कुमार उपाध्याय ने बताया कि तेलीबाग इलाके में कैंट की सीमा पर सुभानी खेड़ा चौराहे तक नाला,फुटपाथ पर अतिक्रमण कर दुकानें लगाने वाले दुकानदारों को कई बार चेतावनी दी गई थी। दुकाने न उठाने पर पुलिस बल की मौजदूगी में अतिक्रमण हटवाया गया है। नगर निगम के क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक राजेश कुमार उपाध्याय,सुमित कुमार मिश्रा व नगर निगम का क्युआरटी प्रवर्तन दल और भारी पुलिस बल मौजूद रहा ।

भेदभाव का आरोप-

वही,दुकानदारो ने आरोप लगाया कि गरीब दुकानदारों के ठेले,गुमटी तोड़ दी गई।जबकि सुभानी खेड़ा चौराहे पर स्थित रेस्टोरेंट की सीढ़ियां फुटपाथ पर है, जिसे हटाया नहीं गया।वहीं एक दुकानदार की मौरंग, ईट,सब सड़क पर ढेर है, जिसका सिर्फ चालान कर छोड़ दिया, आरोप है कि यह दुकानदार पिछले 30 सालों से सड़क पर समान गिराकर व्यापार कर रहा है।हमे बिना जानकारी दिए, अचानक आकर दुकाने तोड़ व हटा दी गई।

(रिपोर्ट-अंशुमान दुबे,लखनऊ)

Comments (0)
Add Comment