मुंबई कोर्ट ने इन बड़ी शर्तों के साथ नवनीत राणा और रवि को दी जमानत, जानें क्या है पूरा मामला

मुंबई सेशंस कोर्ट ने शर्तों के साथ हनुमान चालीसा विवाद की वजह से जेल में बंद सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि को जमानत दे दिया है।

मुंबई सेशंस कोर्ट ने शर्तों के साथ हनुमान चालीसा विवाद की वजह से जेल में बंद सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि को जमानत दे दिया है। साथ ही कोर्ट ने राणा से जांच प्रक्रिया में किसी तरह का बाधा नहीं पहुंचाने के लिए कहा है। इतना ही नही कोर्ट ने गवाहों को प्रभावित नहीं करने का आदेश दिया है। इसके अलावा 50,000 की सेक्युरिटी जमा करना होगा। वहीं कोर्ट ने आदेश दिया है कि मीडिया से कोई बातचीत नहीं करेंगे।  

क्या है पूरा मामला:

बता दें कि नवनीत राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे से मांग की थी कि हनुमान जयंती पर वो अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करें। उसके बाद उन्होंने कहा था कि अगर ठाकरे ऐसा नहीं करते हैं, तो नवनीत राणा सीएम के घर मातोश्री के बाहर खुद हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी। वहीं नवनीत राणा ने 23 अप्रैल की सुबह 9 बजे मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। लेकिन इससे पहले ही 23 अप्रैल की सुबह से शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने ‘मातोश्री’ के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। तो राणा दंपति ने अपना ऐलान वापस ले लिया। लेकिन फिर भी पुलिस ने उन्हीं दोनों को गिरफ्तार कर लिया। फिर 24 अप्रैल को उन्हें बांद्रा के मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया तो कोर्ट ने दोनों को जुडीशल रिमांड पर भेज दिया।  

कौन है नवनीत राणा:  

वहीं मुंबई में जन्मीं नवनीत राणा एक्ट्रेस भी हैं। उन्होंने तेलुगु, हिंदी, पंजाबी और मलयालम जैसी फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं। फिर 2011 में नवनीत और रवि ने शादी कर ली थी। दोनों ने 3100 और जोड़ों के साथ सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी की थी। इन दोनों की मुलाकात योगगुरु रामदेव के एक योग शिविर में  हुई थी। इस शादी में महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और योग गुरु रामदेव भी शामिल हुए थे। बता दें कि रवि रिश्ते में रामदेव के भतीजे लगते हैं।  

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Hanuman Chalisa RowJJ HospitalMaharashtraNavneet Rananavneet rana and ravi rananavneet rana bailnavneet rana bjpnavneet rana latest newsnavneet rana newsnavneet rana news hindinavneet rana partynavneet rana party namenavneet rana photosNavneet Rana taken to HospitalRavi Ranaअमरावती से सांसदनवनीत राणानवनीत राणा जमानतनवनीत राणा वकीलरवि राणा
Comments (0)
Add Comment