पत्नी को पति में दिखता है भाई, नहीं बनाए कभी शारीरिक संबंध, तलाक तक पहुंची नौबत…

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की एक कोर्ट न्यायालय में एक दंपती का अजीबोगरीब मामला पहुंचे सब हैरान रह गए। यहां एक महिला ने अपने ही ​बेटे और बहू का तलाक कराने की गुहार लगाई है। इसके बाद जब पत्नी ने काउं​सलिंग के दौरान जो बातें कहीं वो सुनकर आपका भी दिमाग चकरा जाएगा।

ये भी पढ़ें..DGP ने जिलों के सभी एसपी को दिए कड़े निर्देश, कहा पुलिसकर्मियों को…

काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने कहा कि उसके अपने पति में भाई नजर आता है और सास में मां की झलक दिखाई देती है। इसी वजह से वह पति-पत्नी का रिश्ता नहीं बना पा रही है। पत्नी का कहना है कि भले ही पति उससे तलाक लेकर दूसरा विवाह कर ले लेकिन वह घर, पति और मां जैसी सास को छोड़कर नहीं जाएगी।

तलाक लेना चाहता है पति

काउंसिलिंग में पति ने बताया कि उसकी शादी को डेढ़ साल हुआ है लेकिन उसकी पत्नी उसे करीब नहीं आने देती। अब तक उनके बीच पति-पत्नी का रिश्ता कभी बन नहीं पाया। पत्नी हमेशा कहती है कि तुम्हें भाई मानती हूं और वह भाई की तरह ही व्यवहार करती है।

पति ने बताया कि सुधार आने की उम्मीद में उसने डेढ़ साल बिता दिया। यहां तक कि पत्नी को मनोविज्ञानी से लेकर डॉक्टर तक सभी के पास ले गया लेकिन पत्नी का रुख नहीं बदला। इसलिए अब वह तलाक लेकर इस रिश्ते को खत्म करना चाहता है।

पति के दूसरी शादी को तैयार पत्नी

काउंसिलिंग में पत्नी ने कहा कि वह न तो किसी और को पसंद करती है, न ही माता-पिता के दबाव का कोई मामला है। वह इतनी जल्दी शादी करना नहीं चाहती थी लेकिन जब घर वाले शादी का फैसला ले चुके तो उसने हामी भर दी।

दरअसल, उसे देखने आई सास का व्यवहार बड़ा पसंद आया था। फिर शादी के बाद पति का केयरिंग स्वभाव उसे अहसास दिलाता है मानो कोई भाई अपनी बहन की फिक्र कर रहा हो। पत्नी ने कहा कि यही वजह है कि वह पति से दांपत्य का रिश्ता नहीं निभा पा रही।

बहू-बेटे के तलाक की गुहार लगा रही सास ने कहा कि ऐसी बहू किस्मत वालों को मिलती है। बहू उसकी खूब सेवा करती है और मां का दर्जा देती है लेकिन वह अपना पत्नी धर्म नहीं निभा रही।

ये भी पढ़ें..प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ी गई दो बच्चों की माँ, ग्रामीणों ने फिर जो किया…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

bhopal newsFamily court in BhopalMadhya Pradesh Newsnationalnewsकुटुंब न्यायालय भोपालमध्‍य प्रदेश
Comments (0)
Add Comment