सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे मंत्री जी, इस एक सवाल पर बोलती हुई बंद !!

सरकार द्वारा ढाई साल में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं में कितना खर्च किया गया उसका विवरण दिया।

फर्रूखाबाद–जिले के नए प्रभारी मंत्री मुकुट विहारी बर्मा ने वार्ता के दौरान सरकार द्वारा ढाई साल में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं में कितना खर्च किया गया उसका विवरण दिया।

फर्रुखाबाद के नए प्रभारी मंत्री बनने के बाद प्रदेश के सहकारिता विभाग मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा मंगलवार को पहली बार जिले के दौरे पर रहे। प्रभारी मंत्री ने विभि‍न्न कार्यक्रमों में शिरकत की और जिले के अधिकारियों की लो.नि.वि के निरीक्षण भवन में बैठक भी ली। प्रभारी मंत्री ने बैठक के दौरान डीएम मोनिका रानी से सभी योजनाओं के संचालन की जानकारी ली। इसके बाद सभी विभागों के उच्च अधिकारियों से मिलकर सही तरीके से काम करने के निर्देश दिए। वहीं प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी पर कहा कि जिस दिन कानून कहेगा और चिन्मयानंद के जेल जाने की नौबत आएगी तो सरकार भी उन्हें बख्सेगी नहीं बल्कि उनको जेल जाना ही पड़ेगा। लेकिन भाजपा सरकार में जांच को प्रभावित नहीं करते है।

आखिर सरकारी मशीनरी निष्पक्ष  जांच कर रही। इसके बाद जो रिपोर्ट आएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले मुकुट बिहारी वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के अंतर्गत जिला अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने सांसद मुकेश राजपूत, सदर विधायक मेजर सुनील दत्त समेत भाजपा के कार्यकर्ताओं की भी बैठक ली और पार्टी के काम का जायजा लिया।

सरकार की गिनाई उपलब्धियांः 

उत्तर प्रदेश सरकार के 19 सितंबर को ढाई साल पूरे होने जा रहे हैं। इसी कड़ी के तहत प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में 130.73 करोड़ खर्च कर 11093 लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है। जबकि शहरी इलाकों में 3587.95 लाख खर्च कर 2442 लाभार्थियों को योजना का लाभ पहुंचाया गया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री उजाला योजना,उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत मिशन,किसानर सम्मान निधि योजना समेत विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रूखाबाद)

mukut bihari varma
Comments (0)
Add Comment