टेस्ट में फेल हुई देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो, दीवार तोड़ निकली बाहर

नई दिल्ली–पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर 25 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर देश को एक नई सौगात देने की तैयारी में थे लेकिन यह तोहफा टेस्ट में ही फेल हो गया। नोएडा को दक्षिण दिल्ली से जोड़ने वाली मजेंटा लाइन मेट्रो का मंगलवार को ट्रायल रन हादसे में बदल गया।

मेट्रो कालिंदी कुंज डिपो के पास दीवार तोड़कर बाहर निकल गई। यह दिल्ली की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह तकनीकी खामियों के चलते यह हादसा हुआ है। मेट्रो के सूत्रों के का कहना है कि तकनीकी खराबी के चलते ब्रेक नहीं लग सका और मेट्रो बाहर निकल गई। मेट्रो का कहना है कि वह इसकी जांच कराएगी। 

आपको बता दें कि नोएडा से साउथ दिल्ली की दूरी कम करने वाली दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन क्रिसमस के मौके पर पीएम मोदी करने वाले हैं। 25 दिसंबर से मैजेंटा लाइन के एक सेक्शन में ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। मेट्रो बोटेनिकल गार्डेन से शुरू होकर कालकाजी मंदिर तक जाएगी।

नई मेट्रो लाइन के शुरू होने से नोएडा से साउथ दिल्ली सिर्फ 16 मिनट में आप पहुंच सकते हैं। जबकि फिलहाल इस दूरी को तय करने में 52 मिनट का वक्त लग रहा है। आपको बता दें कि मैजेंटा लाइन का प्लान बोटेनिकल गार्डेन से जनकपुरी तक का है। लेकिन फिलहाल सिर्फ कालकाजी मंदिर तक ही काम पूरा हो पाया है।

Comments (0)
Add Comment