चावल के आटे से ऐसे बनाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत व चमकदार

हेल्थ डेस्क — सुन्दर व खूबसूरत देखने के लिए घंटों पार्लर में समय बिताने से भी हम पीछे नहीं हटते। लेकिन हम भूल जाते हैं कि हमारी रसोई में ही खूबसूरती का खजाना छुपा हुआ है। अधिकतर आपने सुना होगा की प्राकृतिक चीजें ही बेहतर होती हैं जो सत्य है। आइए आज हम आपको बताते है एक घरेलू उपाय के बारे जिसका इस्तेमालकर आप भी पा सकते है खूबसूरत त्वचा….

आपको बता दें कि ये घरेलू नुक्से यदि वो कोई फायदा नहीं करते तो कोई नुकसान भी नहीं करते हैं। इसलिए हमारी त्वचा के लिए घरेलू उपाय सबसे सही और बेहतर होते हैं। इन्हीं उपायों में शामिल है चावल का आटा, जो आपकी त्वचा को खूबसूरत और आपके चेहरे से डेड स्कीन निकालने में बहुत मदद करता है।ये है कुछ उपाए…

1.चावल का आटा कील-मुंहासों की परेशानियों से राहत पहुंचाता है। अगर आपको कील-मुंहासों की समस्या है तो चावल के आटे में 1 चम्मच दही मिलाकर इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। इसे हफ्ते में 2 बार जरूर लगाएं।

2. चावल का आटा में 1 अंडे की सफेदी को फेंट लें। अब इस तैयार पेस्ट से अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और अपना चेहरा धो लें।

3. चावल के आटे में कच्चा दूध मिक्स करके घोल तैयार कर लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे की स्क्रबिंग करें। 5 मिनट तक इसे यूं ही चेहरे पर लगा रहने दें, फिर कुछ देर बाद चेहरा साफ पानी से धो लें।

4. शहद और चावल के आटे को समान मात्रा में मिला लें। अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाकर छोड़ दें, साथ ही इस पैक को अपनी गर्दन पर भी जरूर लगाएं और सूखने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। यह पैक आपके चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करेगा।

Comments (0)
Add Comment