UP: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मियों पर दर्ज होगी एफआईआर

लखनऊः यूपी पुलिस के लिए शुक्रवार शुभ दिन नही रहा एक ओर जहां कानपुर एनकाउंट में 8 जवान शहीद हो गए जबकि चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है। तो वही दूसरी तरफ पुलिस हिरासत एक युवक की मौत होने से चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें..2 करोड़ की हेरोइन के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

बता दें कि मामला राजधानी लखनऊ में गोमतीनगर विस्तार थाने का है. यहां उसने थाने की हवालात में बेल्ट से फांसी लगा ली. उधर युवक की हवालात में मौत होने के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

डीआईजी के मकान में चोरी करने घुसा था युवक

पुलिस के मुताबिक युवक चोरी के लिए रिटायर्ड डीआईजी के मकान में घुसा था. मकान के केयरटेकर ने उसे पकड़ लिया था और सुबह पुलिस के हवाले कर दिया था. उसे गोमती नगर विस्तार थाने में लाया गया. जहां उसने यह बड़ा कदम उठाया.

वहीं इस मामले में गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी को सस्पेंड किया गया है. मामले की जांच एसीपी से करवाई जा रही है. इसके अलावा जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मियों पर एफआईआर भी दर्ज होगी.

पुलिस की लापरवाही आई सामने…

पुलिस ने बताया कि मृतक उमेश मूल रूप से सीतापुर का रहने वाला था. गुरुवार देर रात वह कौशलपुरी इलाके में एक मकान में चोरी करने के इरादे से घुसा था. लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस उसे पकड़ कर गोमतीनगर विस्तार थाने ले आई. यहां लॉकअप में रखा गया था. शुक्रवार सुबह उसने लॉकअप में रोशनदान से बेल्ट के सहारे फांसी लगा ली.

एसीपी का कहना है कि ठीक से तलाशी नहीं लेने और आरोपी की बेल्ट जमा नहीं करने का दोषी मानते हुए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपार्ट भेजी है. जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

ये भी पढ़ें..बड़ी खबरः कानपुर पुलिस ने कुछ ही घटों नें लिया 8 साथियों की शहादत का बदला..

crime newsDeath of a prisoner by hangingDeath of prisoner in police custodyFour policemen suspendedGomti Nagar PoliceGomtinagar Police StationLucknow DMLucknow PoliceLucknow SPpolicemen suspendedYouth hanged in lockupक्राइम न्यूजगोमती नगर पुलिसगोमतीनगर थानाचार पुलिसकर्मी सस्पेंटपुलिस हिरासत में कैदी की मौतफांसी लगाकर कैदी की मौतयूपी पुलिसलखनऊ एसपीलखनऊ डीएमलखनऊ पुलिसहवालात में युवक ने लगाई फांसी
Comments (0)
Add Comment