लखनऊ यूनिवर्सिटी के खाते से करोड़ों की हेराफेरी करने वाले दो गिरफ्तार

विवि की परीक्षा निधि के खाते से 14 चेकों के जरिए 6 फर्मों के नाम एक करोड़ 40 लाख रुपये निकाल गए थे

लखनऊ — लखनऊ विश्वविद्याल (LU) के फर्जी चेक लगाकर करोड़ों रुपये की हेराफेरी मामले में हसनगंज पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी यूको बैंक में अधिकारी गोमतीनगर निवासी आनंद शुक्ला के साथ उनका साथी पटना, बिहार निवासी मानस कुमार भी शामिल है. फिलहाल पुलिस दोनो को हिरासत लेकर पूछताछ कर रही है.

बता दें जालसाजों ने विवि की परीक्षा निधि के खाते से 14 चेकों के जरिए 6 फर्मों के नाम एक करोड़ 40 लाख रुपये निकाल लिये थे. इस मामले में पूर्व में जालसाज सुशील कुमार यादव, रौनत गुप्ता और अमरेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है. अभी दो और अभियुक्त श्रीकांत उर्फ मुकेश व अर्जुन कुमार दुबे के नाम प्रकाश में आए हैं. जालसाजी में पकड़े गये अभियुक्त आनंद शुक्ला पर यूको बैंक प्रबंधन ने कार्रवाई की और उसका डिमोशन करके सर्विस ब्रांच आइटी शाखा लखनऊ में कर दिया गया.

इस संबंध में एलयू के कुलसचिव एसके शुक्ला ने बताया की अगर यूको बैंक विश्वविद्यालय का पैसा वापस नहीं करता है तो LU प्रशासन यूको बैंक के अध्यक्ष अतुल कुमार गोयल व अन्य बैंककर्मियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराएगा. मामले में कुलसचिव की ओर से हसनगंज कोतवाली में एफआइआर कराई गई थी.

Comments (0)
Add Comment