लखनऊः PM मोदी ने अटल जी की 25 फीट ऊंची मूर्ति का किया अनावरण

पीएम मोदी सीजी सिटी में स्थापित होने वाले अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे।

लखनऊ — पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद उन्हें प्रणाम किया। इस दौरान यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत अन्य नेता मौजूद रहे। इसके अलावा आज केंद्र सरकार और भाजपा देश के कई हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

बता दें कि पीएम मोदी पहले चौधारी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहुंचे और एयरपोर्ट से सीधे लोक भवन पहुंचे।इसके बाद प्रधानमंत्री लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया।वहीं पीएम मोदी सीजी सिटी में स्थापित होने वाले अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी करेंगे।

गौरतलब है कि अटल जी की 95वीं जयंती पर आज प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। अटल जी लखनऊ से लंबे समय सांसद रहे और यहां से उनका खास नाता रहा है। उनकी याद में लखनऊ में एक खास प्रतिमा का निर्माण किया गया है जो कांस्य से बनी है और इसे 89.60 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है।

इससे पहले बुधवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने दिल्ली के सदैव अटल स्मारक पहुंच पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी.

Comments (0)
Add Comment