लखनऊ: बारिश से पहले महापौर ने किया नाला सफाई का निरीक्षण, ये देख चढ़ा पारा…

लखनऊ: महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने शहर में चल रहे नाला सफाई का निरीक्षण किया। ज्ञात हो कि नाला सफाई को लेकर पूर्व में हुई बैठक में महापौर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया था कि बारिश से पहले सभी नालों की सफाई हो जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: थाने में चल रही थी शराब पार्टी अचनाक पहुंचे विधायक जी..और फिर 

उसी क्रम में महापौर सुबह निरीक्षण को निकली। तीन वार्डों में महापौर ने नाला सफाई का निरीक्षण किया जिसमें जोन- 5 के चित्रगुप्त नगर,बाबू कुन्ज बिहारी वार्ड,रामजी लाल सरदार पटेल नगर वार्ड शामिल है।

नाले के ऊपर अतिक्रमण देख दिया हटाने के निर्देश:

निरीक्षण के दौरान कई जगह नालो के ऊपर दुकानें देख नाराज हो गयी। महापौर ने उन्हें नोटिस देकर तुरंत हटाने के निर्देश दिए।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बरसात के आने के पहले दुकानों के अतिक्रमण को हटा दिया जाए ताकि नाला सफाई करने में कोई बाधा ना आये।

नालियों के बाहर पड़ी सिल्ट को तत्काल सफाई कराने के निर्देश:

निरीक्षण के दौरान महापौर ने पाया कि कई जगह नालियां तो साफ हो गयी है लेकिन उसकी सिल्ट अभी भी बाहर पड़ी है।महापौर ने अधिकारियों को यह सख्त निर्देश दिया कि नाला सफाई होने के बाद सिल्ट को तुरंत उठाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
हालांकि कई जगह नाला सफाई का कार्य देखकर संतुष्ट भी दिखी।

महापौर ने कहा कि वह लगातार निरीक्षण और समीक्षा करती रहेंगी:

महापौर न अधिकारियों को चेताया कि वह पूरे शहर में नाला सफाई को लेकर निरीक्षण और समीक्षा करती रहेंगी जिससे हमारी जनता को कोई परेशानी ना उठानी पड़े।

इस दौरान महापौर संग पार्षद श्री सुधीर कुमार मिश्रा, भाजपा नेता अंकित मिश्रा,मण्डल अध्यक्ष बाबू लाल लोधी, नगर अभियंता एस. सी सिंह,जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी,एस. एफ .आई मीरा राव एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

drainlucknowmayor sanyukta bhatiyaनगर अभियंतानाला सफाई को लेकर निरीक्षण और समीक्षा
Comments (0)
Add Comment