गाजियाबाद में उमड़ा जनसैलाब, 500 मीटर में कोरोना मरीज भी…

मजदूरों को घर भेजने में जुटी यूपी सरकार..

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई. यहां श्रमिक ट्रेन के लिए वेरिफिकेशन करवाने के लिए हजारों की संख्या में मजदूर ( workers) एक साथ रामलीला मैदान में इकट्ठा हो गए है। बता दें कि आज शाम को तीन श्रमिक ट्रेनें उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों और बिहार के लिए रवाना होगी।

ये भी पढ़ें..पूर्व सांसद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी मामले में आया नया मोड़

मजदूरों को घर भेजने में जुटी यूपी सरकार..

दरअसल अलग-अलग जगहों के प्रवासी मजदूरों ( workers) को घर भेजने के लिए यूपी सरकार ने ट्रेनों का इंतजाम किया है। गाजियाबाद में सोमवार को बिहार जाने वाले मजदूरों को रोका गया और उन्हें ट्रेन से भेजने का रजिस्ट्रेशन किया गया। इस दौरान रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में श्रमिक उमड़ पड़ी। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि श्रमिक एक दूसरे पर लदे जा रहे थे। भीड़ बेकाबू हो रही थी। उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा जा रहा था लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था।

500 मीटर की दूरी में पर कोरोना मरीज

गाजियाबाद एडीएम के मुताबिक, बिहार के लिए गाजियाबाद से तीन ट्रेनें चलाई गई हैं जोकि 12 सौ प्रति मजदूर ट्रेन से लेकर बिहार जाएंगी। आज करीब 36 सौ मजदूरों ( workers) को बिहार भेजा जाएगा। इसके अलावा लखनऊ, गोरखपुर के मजदूरों को भी यहां से भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सुबह तक स्थिति नियंत्रण में थी, लेकिन अब जो हालात हैं उन्हें संभाला जा रहा है। दूसरी ओर मजदूरों का कहना है कि वह लंबे वक्त से धूप में ही खड़े हैं ऐसे में काफी परेशानी है। कुछ मजदूरों ने कहा कि वो कल भी आए थे, लेकिन नंबर नहीं आ पाया था।

वहीं इस विशाल भीड़ में सबसे ज्यादा टेंशन देने वाली बात यह थी कि जब आरोग्य सेतु ऐप खोलकर देखा तो 500 मीटर की दूरी में ही कोरोना मरीज के होने का पता चला। ऐसे में भीड़ में कोरोना फैलने के चांस कहीं ज्यादा दिख रहे हैं। फिलहाल भीड़ को काबू करने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..सड़क पर तड़पती रही प्रसूता, नहीं पसीजा डाॅक्टरो का दिल,फिर जो हुआ वो बेहद दर्दनाक था

GhaziabadLockdownRamlila MaidanSocial distancinguttar pradeshकोरोना मरीजप्रवासी मजदूरश्रमिक ट्रेन
Comments (0)
Add Comment