Lockdown 3.0: पहले ही दिन 300 करोड़ की शराब गटक गए यूपी वाले

राजधानी लखनऊ में ही साढ़े छह करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब बिकी

लखनऊः देश में Lockdown 3.0 की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन इस बार जनता को जोन के मुताबिक कुछ छूट दी गई है. इसमें शराब की बिक्री भी शामिल है. वहीं उत्तर प्रदेश में शराब की दुकाने खुलते ही पहले ही दिन शराब की बिक्री ने नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए. यूपी वाले पहले ही दिन 300 करोड़ रुपये की शराब गटक गए.

ये भी पढ़ें..शराब बिक्री शुरू होते ही पीटा सिपाही, Video वायरल

दरअसल  Lockdown के करीब 43 दिन बाद शराब की दुकाने खुलते ही लंबी कतारे लग गई, कई इलाकों में तो लाइन आधे से एक किमी तक लंबी थी। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान कई जगह लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ा दीं।

300 करोड़ रुपये से ज्यादा की बिक्री

शराब कारोबारियों की मानें तो यूपी में सोमवार को 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब और बियर बिकी। लखनऊ में Lockdown के बावजूद साढ़े छह करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब बिकी। यूपी लिकर सेलर वेलफेयर असोसिएशन के महासचिव कन्हैया लाल मौर्य का कहना है कि गौतमबुद्धनगर, मुजफ्फनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, आजमगढ़, प्रयागराज जैसे दर्जन भर जिलों में पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब सोमवार को बिकी।

अब एक बार में 1 बोतल

बता दें कि 43 दिनों बाद दुकानें खुलीं तो लोग स्टॉक करने के लिए बड़ी मात्रा में शराब खरीदने लगे। इसकी जानकारी मिली तो आबकारी विभाग ने लिमिट तय कर दी। तय लिमिट के मुताबिक एक व्यक्ति को एक दिन में 750 एमएल की एक बोतल, दो अद्धे या तीन पौवे ही दिए जाएंगे। बियर की दो बोतलें या तीन केन बीयर ही एक बार में खरीदे जा सकेंगे।

हालांकि इस ऑर्डर की जानकारी होते-होते ज्यादातर दुकानों पर शराब खत्म हो गई थी और दुकानें शाम 7 बजे से पहले ही बंद हो गईं। ज्यादा तेजी से बिक्री होने कारण कई दुकानों में माल खत्म हो गया जबकि थोक दुकानों से माल रिलीज नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें..दुकानों पर उमड़ी भीड़, एक दो नहीं पेटी भरकर शराब ले जा रहे लोग

CoronadrunkliquorLockdown 3.0lucknowup
Comments (0)
Add Comment