युवक पर अचानक से टूट पड़े आपस में लड़ रहे तेंदुए और फिर…

बहराइच–कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतर्निया रेंज के जंगल से सटे कैलाशनगर गांव में दो तेन्दुओं में संघर्ष हो गया। इसी दौरान खेत में शौच को गया युवक संघर्ष को देख भागने लगा।

जिसके बाद तेंदुए ने संघर्ष छोड़कर युवक पर हमलावर हो गये। लगभग दस मिनट तक युवक दोनों तेंदुओं से जूझता रहा। ग्रामीणों के हांका लगाने पर दोनों तेंदुए जंगल की ओर चले घायल युवक को आनन फानन में मोतीपुर सीएचसी लाया गया जहां पर चिकित्सकों की और से उसका इलाज किया गया । सुजौली थाने के कतर्निया रेंज के सदर बीट का जंगल चहलवा के मजरे कैलाशनगर से सटा हुआ है। कैलाश नगर गांव निवासी कल्लू मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे जंगल से सटे अपने ही खेत में शौच के लिए गया हुआ था ।

इसी दौरान उसने पास में ही दो तेंदुओं को आपस में संघर्ष करते हुए देखा तो वह सहम गया और वहां से भागने लगा। तेंदुओं ने युवक को भागता देख आपसी संघर्ष छोड़कर उस पर हमला कर दिया। तेंदुओं के हमले में युवक घायल हो गया। वह लगभग दस मिनट तक शोर मचाता हुआ जान बचाने को तेंदुओं से जूझता रहा। युवक के शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़ पड़े और युवक को बचाने के लिए हांका लगाते हुए तेंदुए की तरफ दौड़ पड़े । ग्रामीणों को अपनी ओर आता देख तेंदुएं जंगल की ओर चले गये तब जाकर युवक की जान बची ग्रामीण युवक को ज़ख्मी हालत में घर ले आये ।

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पंहुचे वन रक्षक अब्दुल सलाम ने जख्मी युवक को एम्बुलेंस द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजौली में भर्ती करवाया जहाँ पर उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोतीपुर के लिए रेफर कर दिया गया । युवक के हाथ और पैर में गंभीर जख्म हुए हैं । घायल को आनन फानन में मोतीपुर सीएचसी लाया गया। जानकारी मिलते ही वन महकमे की टीम मौके पर पहुंच गयी है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

leopard fighting
Comments (0)
Add Comment