वर्ल्ड क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानें चौंका देने वाला नाम

क्रिकेट की दुनिया में 18 साल तक अपना वर्चस्व बनाने वाले स्टार क्रिकेटर ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट से 2018 में ही संन्यास ले लिया था।

क्रिकेट की दुनिया में 18 साल तक अपना वर्चस्व बनाने वाले स्टार क्रिकेटर ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट से 2018 में ही संन्यास ले लिया था। इसके बाद 20 19 वर्ल्ड कप में उनका सेलेक्शन नही हुआ था। वही इस खिलाड़ी ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा था। बता दें इस खिलाड़ी ने  2021 में टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी प्रदर्शन किया था।

अचानक किया संन्यास का ऐलान:

आपको बता दें ये कोई और खिलाड़ी नहीं बल्कि पाकिस्तान के स्टार प्लेयर मोहम्मद हफीज हैं। प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज ने अचानक ही क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।  41 साल के मोहम्मद हफीज़ ने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। हफीज ने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। हफीज फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हुए दुनियाभर की टी-20 लीग्स का हिस्सा बने रहेंगे।

शानदार रहा हफीज का इंटरनेशनल करियर:

हफीज ने 2003 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। मोह्हमद ने पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट टीम में 18 साल तक प्रदर्शन किया। इन्होने अपने टेस्ट के करियर में 105 टेस्ट पारियों में 3652 रन बनाए और  218 वनडे मैचों में 6614 रन बनाया है। इस खिलाड़ी ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी-20 वर्ल्डकप मैच खेला था। मोहम्मद हफीज का अब तक का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा। वह पाकिस्तान के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है। इतना ही नहीं हफीज ने अपने करियर के दौरान 32 मैन ऑफ द मैच पुरस्कार भी जीतें हैं।

 

 

ये भी पढ़ें.. अपने ही मौसा के हवस का शिकार बनी युवती, 11 साल तक करता रहा रेप

ये भी पढ़ें..भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई अपनी बेटी की पहले झलक, शेयर की लाडली की तस्वीर 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cricket newscricket news in hindihindi newsMohammad Hafeez retiresPak all-rounder Mohammad HafeezPak all-rounder Mohammad Hafeez's international cricket careerPak cricketerPakistan cricket teamपाक ऑलराउंडर मोहम्मद हफीजपाक क्रिकेटरपाकिस्तान क्रिकेट टीममोहम्मद हफीज ने लिया संन्यास
Comments (0)
Add Comment