कोतवाल साहब की अजब स्कीम, 50 हजार दो; नहीं दर्ज़ होगा मुकदमा !

फर्रुखाबाद– जिले की कायमगंज कोतवाली के कोतवाल जसवंत सिंह ने अजब स्कीम निकाली है।  कोतवाल साहब ने इलाके में हा- हाकार मचाये बाइकर्स लुटेरे विकास  के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए स्कीम लांच कर दी है।

लुटेरा पीड़ित को पचास हजार दे दे तो उसके खिलाफ मुकदमा नहीं लिखा जाएगा। लुटेरा रुपये देने के लिए समय की मोहलत मागंता है तो कोतवाल साहब उसकी पैरबी करते हैं। है न सब कुछ अनोखा और अद्भुत। इससे भी बड़ी बात एक और है। योगी सरकार ने तहसील दिवस का नाम बदल कर सम्पूर्ण समाधान दिवस रख दिया है। इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में मामले की सबूतों के सहित शिकायत किये पूरे चार दिन बीत गए हैं, लेकिन पीड़ित को सम्पूर्ण तो दूर 5 प्रतिशत भी समाधान नहीं मिला। 

मेरापुर थाने के ग्राम अचारिया बाकरपुर के शैलेन्द्र गंगवार अपनी बेटी को दवा दिलाने ले गए थे। लौटते समय बाइक से आये तीन लुटेरों ने उनकी पत्नी के हाथ से बैग छीन लिया। जिसमे नकदी और जेवर थे। शैलेन्द्र गंगवार घटना की रिपोर्ट लिखाने के लिए प्रार्थना पत्र लेकर गए तो इंस्पेक्टर जसवंत सिंह ने लुटेरे विकास से रिपोर्ट न लिखाने की एवज में 50  हजार रुपये दिलाने की बात कही। कोतवाली की महिला सब इंस्पेक्टर ने लुटेरे विकास की बहन से बात करके कहा कि मामला निपटा लो नहीं यह लोग रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दवाब बना रहे हैं। लुटेरे की बहन ने रुपयों के इंतजाम के लिए 8  दिन का वक्त माँगा।  कोतवाल ने इस पर पीड़ित से उसकी पैरबी की। 

फ़िलहाल यह मामला तब सामने आया जब 14 जून से न तो घटना की रिपोर्ट दर्ज हुई और न उसे 50  हजार मिले। इस मंगल हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में भी शैलेन्द्र ने इंस्पेक्टर के फोन कॉल्स की रेकार्डिंग सहित पूरे मामले की शिकायत , लेकिन मंगलवार से शनिवार आते आते न पीड़ित को समाधान मिला और न कोतवाल साहब पर कोई कार्रवाई हुई। अब यह आडियो वायरल हो रहे हैं। 

(रिपोर्ट – दिलीप कटियार , फर्रुखाबाद )

Comments (0)
Add Comment