‘लेडी सहवाग’ शैफाली की एक और तूफानी पारी, 7 विकेट से जीता भारत

4 विकेट लेने वालीं राधा यादव बनी ऑफ द मैच 

स्पोर्ट्स डेस्क — आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में ‘लेडी सहवाग’ के नाम से मशहूर 16 साल की शैफाली वर्मा लगातार धमाल मचा रही हैं। भारतीय महिला क्रिकेट की तूफानी बल्लेबाज शैफाली वर्मा को इसलिए ‘लेडी सहवाग’ कहा जाता है, क्योंकि वे सहवाग की स्टाइल में विस्फोटक बल्लेबाजी करती हैं।

वहीं शैफाली की तूफानी पारी के बदलौत भारत ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंद दिया।श्रीलंका द्वारा मिले 114 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने शेफाली वर्मा के शानदार 47 रनों की बदौलत 14.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि वो लगातार दूसरी बार अर्धशतक नहीं बना पाईं।इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत 15 स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए। जबकि जेमिमा रॉड्रिग्स (15) और दीप्ति शर्मा (15) नाबाद रहीं।

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी भारत

इसी के साथ भारतीय टीम शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर जहां पहले सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की टीम तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से मात दी थी और अब चौथे मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा।

4 विकेट लेने वालीं राधा यादव बनी ऑफ द मैच 

भारत की ओर से 4 ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लेने वालीं राधा यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।राधा के अलावा राजेश्वरी को 2 विकेट मिले। जबकि दीप्ति शर्मा, शिखा पांडेय और पूनम यादव को 1-1 सफलताएं मिली।श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी अटापट्टू ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। कविशा दिल्हारी ने 25 रन की पारी खेली।

Comments (0)
Add Comment