लखनऊःला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज के 150वें वर्ष पर डाक विभाग ने जारी किया विशेष आवरण

लखनऊ–लखनऊ के ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज के 150 वर्ष पूरे होने पर भारतीय डाक विभाग द्वारा एक विशेष आवरण व विरुपण जारी किया गया।

कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश परिमण्डल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा एवं निदेशक डाक सेवायें लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र कृष्ण कुमार यादव ने यह विशेष आवरण व विरुपण जारी किया।

इस अवसर पर चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा ने ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लखनऊ के 150 गौरवशाली वर्ष पूरा होने पर बधाई देते हुए कहा कि इस विशेष आवरण के माध्यम से कॉलेज की प्रसिद्धि देश-दुनिया में और भी विस्तार पायेगी। उन्होंने कहा कि आज के बच्चों और युवा पीढ़ी को फिलेटली के माध्यम से अपनी संस्कृति और विरासत से जोड़ा जा सकता है।

निदेशक डाक सेवायें लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि लखनऊ की तमाम महत्वूर्ण संस्थाओं और व्यक्तित्व को डाक विभाग ने डाक टिकटों और स्पेशल कवर के माध्यम से विशेष पहचान दी है। इसी कड़ी में ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लखनऊ पर जारी विशेष आवरण को भी देखा जाना चाहिए। श्री यादव ने कहा कि लखनऊ के विभिन्न स्कूलों में अभियान चलाकर वहाँ पर फिलेटली क्लब खोले जायेंगे और डाक टिकट संग्रह को एक अभिरुचि के रूप में विकसित करने हेतु विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जायेगा।

ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लखनऊ की प्रधानाचार्य आश्रिता दास ने इस विशेष आवरण हेतु डाक विभाग का आभार व्यक्त किया।

La Martinier Girls College
Comments (0)
Add Comment