काशी प्रसाद जायसवाल जी की प्रतिमा पर लगेगी छतरी, बनेगा द्वार: महापौर

लखनऊ–प्रबुद्ध जायसवाल कल्याण समिति द्वारा विश्वविख्यात इतिहासकार एवं महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ० काशी प्रसाद जायसवाल के जन्मदिन पर डॉ० काशी प्रसाद जायसवाल जयंती का आयोजन विकास नगर के सेक्टर-स्थित स्मृति वाटिका में किया गया।

जिसका उद्घाटन महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया और राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल में द्वीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर महापौर ने जयसवाल समाज के ध्वज का ध्वजारोहण किया। इस मौके पर महापौर ने कहा कि श्रद्धेय काशी प्रसाद जायसवाल जी का इतिहास के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान है। उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के माध्यम से भारत की आजादी में भी योगदान दिया था । इस लिए हम सभी को उनके व्यक्तित्व से प्रेरणा मिलती है। महापौर ने कहा कि काशी प्रसाद जायसवाल जी की प्रतिमा पर छतरी एवं द्वार की मांग की गई है जिसे मैं यथासंभव पूर्ण करने का प्रयास करूँगी। मैं हमेशा से समाज के साथ हूँ, उन्हें जब भी आवश्यकता होगी मैं हर संभव सहायता करूँगी।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया और राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल संग पार्षद मिथलेश चौहान, भारतीय खाद्य निगम के सलाहकार सदस्य दयाराम राय, संस्था के अध्यक्ष जे०पी० जायसवाल, मनीष जायसवाल, नीतू जायसवाल, राजकुमार गुप्ता, अनिता जायसवाल, उदयराज जायसवाल सहित जायसवाल समाज के अन्य प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे ।

Kashi Prasad Jaiswal ji's statue
Comments (0)
Add Comment