नहीं दिखा चांद तो एलिवेटेड रोड पर पहुंची भीड़

वहीं किया दीदार और पूरा किया व्रत ।

बुधवार को करवा चौथ के मौके पर चांद देखने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नोएडा में घर की छतों से लोगों को चांद दिखाई नहीं दिया तो मजबूर होकर एलिवेटेड रोड पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें-इन तारीखों से खुलेंगे जूनियर व प्राइमरी स्कूल

सैकड़ों विवाहित जोड़ों ने बुधवार की रात एलिवेटेड रोड पर चांद देखा। वहीं अर्क दिया और करवा चौथ का व्रत पूरा किया है। दरअसल, बुधवार की रात 8:16 बजे करवा चौथ का चांद दिखाई देना था। पूरे दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग के कारण बुरा हाल था। जिसके चलते लोगों को चांद नजर नहीं आया। मजबूर होकर महिलाएं अपने पतियों के साथ पार्कों और ऊंची जगहों पर जाकर चांद देखने की कोशिश करती रहीं।

नोएडा में रात 9:00 बजे तक जब लोगों को चांद दिखाई नहीं दिया तो एक-दूसरे को फोन करके जानकारी लेने लगे। कुछ लोगों ने बताया कि एलिवेटेड रोड से चांद दिखाई पड़ रहा है। दरअसल, एलिवेटेड रोड की बराबर में रिजर्व फॉरेस्ट है। वहां खाली पड़े इलाके में दूर तक आसमान नजर आता है। इमारतें ऊंची नहीं हैं। लाइट कम है। जिसकी वजह से यहां चांद जल्दी नजर आ गया था। यह बात पूरे शहर में फैल गई। इसके बाद लोग अपनी पत्नी को कार में बैठाकर और व्रत खोलने का पूरा सामान साथ लेकर एलिवेटेड रोड पर पहुंचने लगे। रात के 9:15 बजे तक एलिवेटेड रोड पर कारों की लंबी लाइन लग गई।

महिलाओं ने वही चांद के दीदार किए और अर्क दिया। महिलाएं बाकायदा छलनी, दीपक और जल का लोटा लेकर एलिवेटेड रोड पर पहुंची थीं। यह नजारा देखने लायक बन गया। बड़ी संख्या में सुहागिनों ने नोएडा एलिवेटेड रोड पर ही छलनी से पहले चांद देखा और उसके बाद अपने पति का चेहरा देखकर व्रत पूरा किया।

elevated roadfestivalkarwaKarwa chauth 2020Moonwomanworship
Comments (0)
Add Comment