Karwa Chauth 2023 : करवा चौथ को लेकर सज गए बाजार, भीड़ देख दुकानदारों के खिले चेहरे

हर साल करवा चौथ कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है। इस साल करवा चौथ का व्रत 1 नवंबर (बुधवार) को रखा जाएगा। इसे लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। वहीं, करवा चौथ के लिए पूजा करने और मेहंदी लगाने वालों की दुकानें भी सज गई हैं। जहां बड़ी संख्या में महिलाओं का जमावड़ा देखा जा सकता है। बाजारों में उमड़ी खरीदारों की भीड़ को देख दुकानदारों के चेहरे पर खुशी नजर आ रही है।

इन दिनों नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी मुख्य बाजारों में करवा चौथ को लेकर एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है। नोएडा के सेक्टर 27 स्थित अट्टा मार्केट में कपड़े की दुकान चलाने वाले सौरभ का कहना है कि पिछले कुछ महीनों से बाजार की हालत बहुत अच्छी नहीं थी, लेकिन करवा चौथ नजदीक होने के कारण लोगों की भारी भीड़ यहां आ रही है और जमकर खरीदारी की। है।

ये भी पढ़ें..हैवानियत की हद! बेटे ने बुजुर्ग मां को बेरहमी से पीटा…चिल्लाती रही पर नहीं आया रहम, देखें Video

भीड़ देख दुकानदारों के खिले चेहरे

दुकानदारों ने बताया कि करवा चौथ पर मिलने वाला मटका 20 रुपये, स्पेशल मटका 50 रुपये का है। करवा चौथ के लिए सामान्य दीये की कीमत 5 रुपये और स्पेशल दीये की कीमत 20 रुपये है। साथ ही पूजा के लिए सामान्य थाली भी तैयार की गयी है। करवा चौथ की कीमत 100 रुपये और स्पेशल थाली की कीमत 250 रुपये है। दुकानदार तारिक ने बताया कि कुछ दिनों बाद करवा चौथ और फिर दिवाली है, जिसके लिए लोग लगातार अपने परिवार के साथ आ रहे हैं और यहां से तरह-तरह के कपड़े और सामान खरीदे जा रहे हैं, वहीं करवा चौथ के मौके पर महिलाएं पूजा का सामान भी खरीद रही हैं।

3डी मेहंदी, राजस्थानी मेहंदी, मारवाड़ी मेहंदी की धूम

मेहंदी की दुकान चलाने वाले दुकानदार बीरबल ने बताया कि वह करीब 20 साल से रवि मेहंदी आर्टिस्ट नाम से दुकान चला रहे हैं। जहां करवा चौथ के मौके को देखते हुए उनके यहां मेहंदी लगाने के लिए 40 से 50 लोगों का स्टाफ काम कर रहा है, उन्होंने बताया कि इस बार उनके पास हर तरह की मेहंदी डिजाइन हैं जैसे 3डी मेहंदी, राजस्थानी मेहंदी, मारवाड़ी मेहंदी आदि। महिलाओं को खूब पसंद आ रहा है।

उन्होंने बताया कि अगर कोई महिला एक हाथ पर मेहंदी लगा रही है तो 500 रुपये और अगर दोनों हाथों पर लगवा रही है तो 1000 रुपये शुल्क लिया जा रहा है, जबकि हथेली से लेकर पूरे हाथ तक मेहंदी लगाने का शुल्क लिया जा रहा है। 1500 रुपये है, जबकि दोनों हाथों और दोनों पैरों पर मेहंदी लगाने की कीमत 2,000 रुपये से 2,500 रुपये तक है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Comments (0)
Add Comment