कमलेश तिवारी हत्याकांडःदोनों मुख्‍य आरोपी गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से दबोचे गए

इससे पहले गुजरात से पकड़े गए तीन आरोपियों को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था

लखनऊ –यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को अशफाक और मोइनुद्दीन को गुजरात एटीएस धर दबोचा। दोनो मुख्य आरोपियों गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है।

डीआईजी एटीएस गुजरात हिमांशु शुक्ला के निर्देशन में एसपी बीपी रोजिया, एसीपी बीएस चावड़ा और अन्य अधिकारियों ने कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में वॉन्टेड आरोपियों अशफाक हुसैन और मोइनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों ही आरोपी जल्द से जल्द लखनऊ लाए जाएंगे और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।इससे पहले गुजरात से पकड़े गए तीन आरोपियों को लखनऊ की कोर्ट में पेश किया गया। तीनों को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले में गिरफ्तारी हुई थी। वह जमानत पर रिहा चल रहे थे। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अभी हालही में इपनर लगी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) को हटाई थी। तिवारी ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे के सम्मान में मंदिर बनवाने का भी ऐलान किया था।

Kamlesh Tiwari massacre
Comments (0)
Add Comment