PWD के 16 जेई पर चला योगी सरकार का डंडा

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के 16 अवर अभियंताओं (जेई) को सोमवार को बर्खास्त कर दिया। सभी इंजिनियर यांत्रिक संवर्ग (मकैनिकल) के हैं। इसके अलावा विभाग के 6 सहायक और अधिशासी अभियंताओं को नौकरी से बाहर करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इन सभी को नोटिस जारी किए गए हैं। उनके जवाब के आधार पर कार्रवाई होगी। यह जानकारी विभागीय अपर मुख्य सचिव सदाकांत ने दी। 

 उन्होंने बताया कि जिन जेई को बर्खास्त किया गया है, उनमें अधिकतर लंबे समय से विभाग में अनुपस्थित थे। इनमें वे जेई भी शामिल हैं, जिन्हें विभाग ने कई कारणों से नौकरी के योग्य नहीं पाया। इनमें राम मुनेष प्रसाद, संतोष कुमार सिंह, संजीव कुमार, कमलेश चंद्र पाण्डेय, विजेंद्र सिंह पाली, राम सूरत मौर्य, प्रमोद कुमार, राजीव कुमार, फूल चंद्र गौड़, शिवराज राम, बृजपाल, तेजपाल सिंह, ध्रुव कुमार, अमरेश बहादुर, राम मिलन वर्मा और अरुण कुमार शामिल हैं। 

डिप्लोमा इंजिनियर संघ (पीडब्ल्यूडी ) के प्रदेश अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी ने जूनियर इंजिनियरों पर की गई इस कार्रवाई को तानाशाही करार दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने स्क्रीनिंग की आड़ में इंजिनियरों का उत्पीड़न करने की कोशिश की, तो विभाग के सभी संघ और असोसिएशन एकजुट होकर आंदोलन को बाध्य होंगे।

Comments (0)
Add Comment