बहराइच: जमात में शामिल होने आये 17 विदेशियों समेत 20 लोग क्वारंटाइन

बहराइच– थाईलैंड और इंडोनेशिया से होते हुए 17 मौलाना एक माह पूर्व बहराइच पहुंचे थे। इनके साथ मुंबई और मध्य प्रदेश के दो युवक भी थे। तब्लीगी जमात (Jamaat) के यह मौलाना घूम-घूमकर समाज के लोगों को दीनी तालीम दे रहे थे।

यह भी पढ़ें-Lockdown: जरूरतमंदों की मदद के लिये खुद भोजन बना रही महिला थानाध्यक्ष

यह सभी दिल्ली (Jamaat) से बहराइच पहुंचे थे। निजामुद्दीन औलिया का मामला सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया। जिसके बाद थाईलैंड के सात नागरिकों समेत दस लोगों को मेडिकल कालेज में क्वारंटाइन किया गया है । जबकि इंडोनेशिया ने दस नागरिकों को नगर में स्थित एक मस्जिद में आइसोलेट कर दिया गया है ।

दिल्ली के निजामुद्दीन औलिया दरगाह में तब्लीगी जमात के दौरान संदिग्ध कोरोना पाजिटिव मिलने की सूचना के बाद बहराइच में भी हड़कंप मच गया था। बहराइच की जमात (Jamaat) के निजामुद्दीन में होने की सूचना पर जिला प्रशासन ने जिले में भी खोजबीन शुरु की। जिसके बाद सात मौलानाओं के थाईलैंड से आने की पुष्टि हुई है। खोजबीन के दौरान शहर के मोहलीपुरा स्थित एक मस्जिद में थाईलैंड से आए सात मौलानाओं के ठहरने की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें-lockdown: बेसहारा लोगों के लिए मददगार बने DM एस राजलिंगम, उठाया बड़ा कदम

वहीं मोहल्ला बशीरगंज के एक मस्जिद में इंडोनेशिया से आए दस जमातियों (Jamaat) के ठहरने की सूचना मिली। जानकारी मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। मोहलीपुरा में इन मौलानाओं के साथ ही मुंबई व मध्य प्रदेश से भी एक-एक युवक आए हुए हैं। सभी 17 मौलाना व तीन अन्य को स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कालेज व एक मस्जिद में क्वारंटाइन किया गया है ।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment