IPL नीलामी शुरु पैट कमिंस ने तोड़े रिकॉर्ड, बने सबसे महंगे गेंदबाज,इन्हें मिली इतनी रकम

स्पोर्ट्स डेस्क — आईपीएल के 13वें सीजन की बोली कोलकाता में जारी है, जहां पहले ही चरण में फैंस को आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा गेंदबाज मिल गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में खरीद लिया है.

बता दें कि पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह (16 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 50 लाख रुपये दूर रह गए. कमिंस को खरीदने के लिए सबसे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला हुआ. लेकिन बोली की रकम 12 करोड़ रुपये के पार होने के बाद दिल्‍ली ने हाथ खींच लिए.ऐसे में लग रहा था कि कमिंस विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी से खेलेंगे. लेकिन तभी कोलकाता नाइटराइडर्स बोली में शामिल हो गई. ऐसे में बोली की रकम 15 करोड़ रुपये के पार चली गई. ऐसे में कोलकाता ने 15.50 करोड़ रुपये का दांव लगाकर कमिंस को अपनी टीम में शामिल कर लिया.

वहीं दूसरे नंबर पर रहे ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. तीसरे नंबर पर क्रिस मॉरिस रहे, इस साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर को 10 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑलराउंडर सैम कर्रन को 5.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. क्रिस लिन को मुंबई इंडियंस ने दो करोड़ में खरीदा है. वहीं इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान ऑयन मॉर्गन को कोलकाता ने 5.25 करोड़ में खरीदा है.

जबकि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल भी करोड़पति बन गए हैं.शेल्डन कॉटरेल को 8.5 करोड़ रुपये में पंजाब ने खरीदा है, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर-नाइल को मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा. लेग स्पिनर पीयूष चावला को 6.75 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा वहीं जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ और विकेटकीपर एलेक्स कैरी को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.40 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया.

बता दें कि इस साल हो रही नीलामी में कुल 338 खिलाड़ी शामिल हैं जिनमें 190 भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि 145 विदेशी हैं.

Comments (0)
Add Comment