IPL 2022 : ये दिग्गज खिलाड़ी बना लखनऊ टीम का मेंटोर, IPL में दो बार इस टीम को बना चूका है विनर

इस बार का आईपीएल बेहद ख़ास होने वाला है। इस ऑक्शन में 8 पुरानी टीमों के अलावा दो और नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद भी जुड़ने वाली हैं।

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है। बता दें कि इस बार का आईपीएल बेहद ख़ास होने वाला है। इस ऑक्शन में 8 पुरानी टीमों के अलावा दो और नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद भी जुड़ने वाली हैं। वही लखनऊ टीम के लिए फ्रेंचाइजी ने कोच फाइनल कर दिया है। इसी के साथ फ्रेंचाइजी ने लखनऊ टीम के लिए एक मेंटोर भी फाइनल कर दिया है। आइये आपको बताते है किस खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी ने मेंटोर के तौर पर लखनऊ टीम में शामिल  किया है….

ये पूर्व खिलाड़ी बना मेंटोर:

भारतीय क्रिकेट के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को आईपीएल में लखनऊ टीम का मेंटोर बनाया गया है। इस बात की जानकारी गौतम गंभीर ने खुद ट्वीट करके दी है, ‘डॉ। (संजीव) गोयंका और आरपीएसजी ग्रुप का मुझे अपनी टीम में यह शानदार मौका देने के लिये शुक्रिया।’’

गंभीर ने कहा मुकाबला जीतने का जज्बा अब भी मेरे अंदर बरकरार है, एक विजेता की विरासत छोड़ने की इच्छा अब भी मेरे अंदर चौबीस घंटे बनी रहती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिये ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की टीम के लिये मुकाबला करूंगा।’ वही फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयंका ने गंभीर का आरपीएसजी परिवार में स्वागत किया है।

एंडी फ्लावर बने लखनऊ टीम के कोच:

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लखनऊ टीम का मुख्य कोच जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को बनाया गया है। फ्लावर अपने समय के शानदार बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं। उनके पास कोचिंग का भी अनुभव है। जिम्बाब्वे का यह दिग्गज क्रिकेटर इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच भी रह चूका है। फ्लावर के कोच रहने के दौरान इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्ड कप जीता और टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था। बता दें कि फ्लावर 2020 आईपीएल से पहले पंजाब टीम से जुड़े और मुख्य कोच अनिल कुंबले के साथ काम किया।

 

ये भी पढ़ें.. अब 18 में नहीं 21 साल में बेटियां बनेगी दुल्हन, कैबिनेट से प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

ये भी पढ़ें..पुलिस विभाग हुआ शर्मसार: पुलिसकर्मी ने पत्नी को आत्महत्या के लिए किया मजबूर, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Gautam GambhirGautam Gambhir Lucknow MentorGautam Gambhir MentorGautam Gambhir Sanjeev GoenkaIPL 2022IPL 2022 Gautam GambhirLucknow FranchiseLucknow MentorSanjeev Goenka IPL Franchiseआईपीएल 2022आईपीएल फ्रेंचाइजीगौतम गंभीरगौतम गंभीर मेंटोरगौतम गंभीर लखनऊमेंटोरलखनऊ मेंटोर गंभीरसंजीव गोयनका
Comments (0)
Add Comment